बाइडेन ने भारतीय-अमेरिकी शालिना डी. कुमार को संघीय न्यायाधीश के रूप में किया नामित
बाइडेन ने भारतीय-अमेरिकी शालिना डी. कुमार को संघीय न्यायाधीश के रूप में किया नामित
Share:

व्हाइट हाउस ने बुधवार को घोषणा की कि अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने भारतीय-अमेरिकी सर्किट कोर्ट की मुख्य न्यायाधीश शालिना डी. कुमार को मिशिगन के पूर्वी जिले के लिए एक संघीय न्यायाधीश के रूप में नामित किया है। मुख्य न्यायाधीश शालिना ने 2007 से ओकलैंड काउंटी छठी सर्किट कोर्ट में सेवा की है। एक मीडिया विज्ञप्ति में कहा गया है कि उन्हें मिशिगन सुप्रीम कोर्ट ने जनवरी 2018 में मुख्य न्यायाधीश नियुक्त किया था। 

व्हाइट हाउस ने कहा कि सुश्री शालिना मिशिगन में दक्षिण एशियाई मूल की पहली संघीय न्यायाधीश होंगी। व्हाइट हाउस ने कहा कि अपने मुख्य न्यायाधीश के कर्तव्यों के अलावा, न्यायाधीश शालिना दीवानी और आपराधिक दोनों मामलों को कवर करने वाले एक पूर्ण केसलोएड को बरकरार रखती है। बेंच पर अपने पूरे वर्षों के दौरान, सुश्री शालिना ने एडल्ट ट्रीटमेंट कोर्ट की पीठासीन जज, ओकलैंड काउंटी क्रिमिनल एसाइनमेंट कमेटी की चेयरपर्सन, ओकलैंड काउंटी बार एसोसिएशन सर्किट कोर्ट कमेटी की बेंच संपर्क, मिशिगन की एक सदस्य के रूप में काम किया है। 

स्टेट बार प्रोफेशनलिज्म कमेटी, और मिशिगन जजेज एसोसिएशन की कार्यकारी समिति के सदस्य। 20 अगस्त, 2007 को पूर्व गवर्नर जेनिफर ग्रानहोम द्वारा ओकलैंड काउंटी, मिशिगन में छठे सर्किट कोर्ट के लिए न्यायाधीश नियुक्त किया गया था, ताकि न्यायाधीश जीन श्नेल्ज़ की सेवानिवृत्ति द्वारा बनाई गई रिक्ति को भरने के लिए। इसके बाद शालिना 2008 में अदालत के लिए चुनी गईं और 2014 में फिर से चुनी गईं।

ईरान के स्वास्थ्य मंत्रालय ने कोरोना के खिलाफ दूसरे घरेलू टीके के आपातकालीन उपयोग को किया अधिकृत

सभ्य बनाने के नाम पर की गई हत्याएं ? चर्च के एक और स्कूल में मिली 182 कब्रें, बच्चे दफ़न

म्यांमार सरकार ने देश भर से 2,296 तख्तापलट विरोधी प्रदर्शनकारियों को किया रिहा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -