लौकी से लेकर नारियल का तेल तक बालों को कर देंगे काला
लौकी से लेकर नारियल का तेल तक बालों को कर देंगे काला
Share:

आज के समय में भागती-दौड़ती लाइफस्टाइल के बीच व्यक्ति चिंता में डूबा रहता है और इसी के चलते उम्र से पहले ही उसके बाल सफेद होने लगे हैं। हालाँकि अगर आप अपने सफ़ेद बालों से परेशान हैं तो कुछ घरेलू नुस्खे अपनाकर अपने बालों को काला कर सकते हैं। आइए जानते हैं कैसे?

आंवला : किचन में मिलने वाला आंवला बालों के लिए बेहद फायदेमंद होता। ऐसे में आंवले के 4 टुकड़े लेकर इसको नारियल के तेल में उबालें। ध्यान रहे आंवले को नारियल के तेल में तब तक उबालना है जब तक इनका रंग नहीं चला जाता। वहीं अब इस तेल से सिर की मालिश करें। 

नारियल का तेल : नारियल के तेल में नींबू के रस की कुछ बूंदे मिलाकर सिर पर मालिश करने से बालों में चमक आती है। इसी के साथ ही आप नारियल के तेल में नीम के पत्ते, गुड़हल के फूल को मिलाकर इसे गर्म करके सिर पर मालिश कर सकते हैं।

लौकी: लौकी को सुखाकर नारियल तेल में उबाल लें। उसके बाद तेल को छान लें फिर इसे हफ्ते में 2-3 बार बालों में 10 मिनट तक लगाएं।

अरंडी व सरसों का तेल: आप इसके लिए 1 चम्मच अरंडी और 2 चम्मच सरसों का तेल गर्म करें। उसके बाद तेल को गुनगुना करके जड़ों में लगाकर 10 मिनट तक मालिश करें। इसके बाद कम से कम 45 मिनट मिनट के लिए छोड़ दें और ताजे पानी व माइल्ड शैंपू से बाल धो लें।

प्याज़ : प्याज का रस बालों में लगाना बेहद फायदेमंद माना जाता है। आप जड़ों में प्याज का जूस लगा सकते हैं क्योंकि इससे बालों के झड़ने की समस्या खत्म हो जाती है। 

अब बिना जिम के भी मसल्स गेन करना हुआ आसान, जानिए कैसे...?

दूर करना है हाथ, पैर और गर्दन का कालापन तो अपनाए यह 3 घरेलू नुस्खे

चाहती हैं मुलायम, घने और लम्बे बाल तो अपनाए यह 11 उपाय

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -