दूर करना है हाथ, पैर और गर्दन का कालापन तो अपनाए यह 3 घरेलू नुस्खे
दूर करना है हाथ, पैर और गर्दन का कालापन तो अपनाए यह 3 घरेलू नुस्खे
Share:

 

अगर आपके हाथ, पैर और गर्दन काले हैं और आप उन्हें गोरा बनाना चाहते हैं तो आज यह खबर आपके लिए ही है। जी दरअसल हम आपको कुछ ऐसे टिप्स देने जा रहे हैं जो आप अपना सकते हैं क्योंकि इन्हे अपनाने से आपके हाथ, पैर और गर्दन सभी दमकने लगेंगे। आइए जानते हैं इन टिप्स के बारे में। 

* हाथों और पैरों के कालेपन को दूर करने के लिए दूध और सेंधा नमक का इस्तेमाल करें। जी हाँ और इसके लिए आपको 2 चम्मच सेंधा नमक में 2 चम्मच कच्चा दूध मिलाना है। वैसे आप चाहे तो इस पेस्ट में 1 चम्मच शहद भी मिला सकते हैं। इसे अपने हाथों पैरों और गर्दन पर हल्के हाथ से स्क्रब करें। जल्द आप देखेंगे कि आपके हाथ, पैर और गर्दन का कालापन दूर हो जाएगा। 

* अपने हाथों पैरों और गर्दन से कालेपन को दूर करने के लिए 2 चम्मच चन्दन पाउडर में टमाटर, खीरे और नींबू के रस को अच्छे से मिलाकर पेस्ट तैयार कर लें। उसके बाद इस पेस्ट को 15 मिनट के लिए लगाकर छोड़ दें और इसके बाद पानी से धो लें। ऐसा सप्ताह में दो बार करें। 

* आप चाहे तो संतरे के छिलकों का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके लिए इसको अच्छे से सूखा लें और सूखे हुए छिलकों को पीसकर पाउडर तैयार कर लें। अब पाउडर में दूध डालकर एक गाढ़ा पेस्ट बनाए। इसके बाद तैयार किए गये पेस्ट को अपने हाथ और पैरों पर लगाएं। वहीं पेस्ट सूखने के बाद अपने हाथ पैरों को पानी से धो दें।

मसूड़ों में है सूजन तो अपनाए यह 4 घरेलू उपाय

इन घरेलू नुस्खों से दूर करें नाखूनों का पीलापन

दो मुंहे बालों से हैं परेशान तो अपनाए यह घरेलू नुस्खे

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -