'अपनी छत से सीटी बजाने का मतलब महिला से छेड़छाड़ नहीं', हाईकोर्ट ने सुनाया अनोखा फैसला
'अपनी छत से सीटी बजाने का मतलब महिला से छेड़छाड़ नहीं', हाईकोर्ट ने सुनाया अनोखा फैसला
Share:

औरंगाबाद: औरंगाबाद बेंच ने महिला से छेड़छाड़ के मामले में 3 अपराधियों को बॉम्बे उच्च न्यायालय की जमानत दे दी। इन पर अपनी छत से सीटी बजाकर एक महिला के साथ छेड़छाड़ करने का इल्जाम लगा था। इस के चलते अदालत ने कहा कि कोई व्यक्ति अपने घर से कोई आवाज निकाल रहा है, इससे हम सीधे तौर पर यह अनुमान नहीं लगा सकते कि ऐसा महिला से छेड़छाड़ के इरादे से किया गया।  

दरअसल, अहमदनगर के रहने वाले 3 लड़कों लक्ष्मण, योगेश एवं सविता पांडव पर अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति (अत्याचार निवारण) अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया गया था। सेशन अदालत ने तीनों की जमानत याचिका रद्द कर दी थी। इसके खिलाफ तीनों ने उच्च न्यायालय का रुख किया था। लड़कों की याचिका पर सुनवाई करते हुए जस्टिस विभा कंकनवाड़ी एवं अभय वाघवासे ने तीनों लड़कों को जमानत दे दी। शिकायत के अनुसार, आरोपी एवं पीड़िता पड़ोस में रहते हैं। पीड़िता का आरोप है कि योगेश उसे बुरी नजर से देखता है। आरम्भ में उसने योगेश को इग्नोर करने का प्रयास किया। किन्तु 28 नवंबर 2021 को योगेश ने उसका अपने घर से वीडिया बनाया। जब उसके पति ने योगेश के मकान मालिक से इसकी शिकायत की। किन्तु उन्होंने कोई ध्यान नहीं दिया। तत्पश्चात, योगेश ने उसे जातिसूचक गालियां दीं। योगेश मोबाइल में निकाली गईं तस्वीरें दूसरे लोगों को दिखा रहा था। इसके बाद भी पीड़िता ने योगेश को इग्नोर करने का प्रयास किया। 

तत्पश्चात, मार्च 2022 में योगेश अपनी छत से उसे देखकर सीटी बजाने लगा। वह बर्तनों की सहायता से शोर मचाता था, तरह-तरह की आवाजें निकालता तथा गाड़ी का हॉर्न बजाता। पीड़िता के अनुसार, 24 मार्च को योगेश और उसके परिवार ने पत्थरबाजी की, इसमें उसे चोटें भी आईं। जब वह योगेश से यह बात कहने गई, तो उसने जातिसूचक गालियां दीं। दूसरी तरफ, अपराधियों की तरफ से पेश अधिवक्ता ने इस मामले में देरी से  FIR करने की बात कही। उन्होंने अदालत को बताया कि महिला ने घटना के तीन महीने पश्चात् मुकदमा दर्ज कराया। ये मामला बदले के लिए दर्ज कराया गया। दरअसल, अपराधियों की तरफ से पहले महिला और उसके पति के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया था। अधिवक्ता ने दावा किया कि महिला और उसका पति वह घर खरीदना चाहते हैं, जहां योगेश अपने परिवार के साथ रहता है। जबकि मालिक का इसे बेचने की इच्छा नहीं है। 

'राजनीतिक इवेंट में नहीं, शादी में आया हुआ', बेटे के कांग्रेस छोड़ने के सवाल पर भड़क उठे एके एंटनी

गिरफ्तार हुए TMC प्रवक्ता साकेत गोखले, क्राउड फंडिग से जुड़ा है मामला

खुद की सेक्स चेट और वीडियो वायरल कर साधू ने उठाया होश उड़ा देने वाला कदम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -