गिरफ्तार हुए TMC प्रवक्ता साकेत गोखले, क्राउड फंडिग से जुड़ा है मामला
गिरफ्तार हुए TMC प्रवक्ता साकेत गोखले, क्राउड फंडिग से जुड़ा है मामला
Share:

अहमदाबाद: प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने तृणमूल कांग्रेस (TMC) के प्रवक्ता साकेत गोखले को गिरफ्तार कर लिया है। आरोप है कि क्राउड फंडिंग के माध्यम से जुटाए गए लाखों के फंड का साकेत गोखले द्वारा दुरुपयोग किया गया। अफसरों ने बताया, गोखले ने 1।07 करोड़ रुपये के क्राउड फंड का दुरुपयोग किया है। उन्हें बुधवार को गुजरात से गिरफ्तार कर अदालत में पेश किया जा रहा है। 

बता दें कि इससे पहले 29 दिसंबर को गुजरात पुलिस ने गोखले को क्राउड फंडिंग के माध्यम से पैसे जुटाकर कथित तौर पर उसके दुरुपयोग के मामले में दिल्ली से गिरफ्तार किया था। गोखले को अहमदाबाद में धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) की आपराधिक धाराओं के तहत हिरासत में लिया गया था। जहां से उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया था। मगर अब उन्हें प्रवर्तन निदेशालय ने गिरफ्तार कर लिया है।

वही इससे पहले भी गुजरात पुलिस साकेत गोखले को मोरबी दुर्घटना पर फर्जी ट्वीट के लिए गिरफ्तार कर चुकी है। हालांकि तब अगले दिन उन्हें जमानत मिल गई थी। मगर इसके कुछ ही घंटों पश्चात् फिर मोरबी पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया था। ये गिरफ्तारी क्राउड फंडिग मामले में की गई थी। गौरतलब है कि विवादों से साकेत गोखले का पुराना नाता रहा है। मेघालय सरकार ने उनके विरुद्ध मानहानि का केस दर्ज कराया है। उन्होंने मेघालय ईकोटूरिज्म इन्फ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट प्रोजेक्ट में 632 करोड़ रुपये के फर्जीवाड़े का आरोप लगाया था। तत्पश्चात, उनके खिलाफ मानहानि का मुकदमा दर्ज कराया गया है।

मां-पत्नी की मौत पर भड़के सपा नेता, बोले- 'रेस्क्यू के नाम पर तमाशा हुआ...'

शिव योग में मनाया जाएगा बसंत पंचमी का पर्व

अब परीक्षा में नकल करते पकड़े गए तो कुर्क होगी संपत्ति, इस राज्य की सरकार ने उठाया बड़ा कदम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -