भारत का रुख वैश्विक अर्थव्यवस्था के विपरीत
भारत का रुख वैश्विक अर्थव्यवस्था के विपरीत
Share:

कुछ समय से यह देखने को मिल रहा है कि वैश्विक अर्थव्यस्था की चाल कुछ सही नहीं है. इसके बावजूद भी भारत के केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली का यह कहना है कि भारत की अर्थव्यवस्था काफी अच्छी बनी हुई है. साथ ही उन्होंने यह भी कहा है कि भारत की अर्थव्यवस्था में ग्रोथ देखने को मिल रही है. आपको जानकारी में ही यह भी बता दे कि वित्त मंत्री ने दुबई में बिजनेस समिट को सम्बोधित करते हुए ये बातें कही है.

वित्त मंत्री ने यह भी कहा है कि पहले 10 से लेकर 15 सालों में इकनोमिक क्राइसिस देखने को मिलता था लेकिन अब यह क्राइसिस कम समय में ही दिख जाता है. जेटली ने साथ ही यह भी कहा है कि भारत को इस अवस्था में अपना खुद का मुकाम तलाशने की जरुरत है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अभियान मेक इन इंडिया के बारे में बात करते हुए उन्होंने यह भी कहा है कि हमने बहुत सारे देशों से निवेश हासिल किया है और साथ ही कई अन्य क्षेत्रो को निवेश के लिए खोला गया है. इसके आगे की जानकारी देते हुए वित्त मंत्री ने यह भी कहा है कि वैश्विक अर्थव्यवस्था के ख़राब स्थिति में होने के कारण भारत के एक्सपोर्ट सेक्टर पर भी बुरा असर देखने को मिल रहा है.

इसके अलावा जेटली ने यह भी बताया है कि विश्व में प्रवासी भारतीयों की संख्या में भी बढ़ोतरी देखने को मिल रही है और आने वाले 20 सालों में यह संख्या भी काफी हद तक बढ़ जाएगी. इसके साथ ही वित्त मंत्री अरुण जेटली ने क्रूड आयल की कीमत, बढ़ती महंगाई, सब्सिडी जैसे कई मुद्दों पर बात की.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -