BYD Atto 3 या MG ZS आखिर कौन सी कार है बेस्ट
BYD Atto 3 या MG ZS आखिर कौन सी कार है बेस्ट
Share:

तकनीकी रूप से BYD Atto 3 सीधे तौर पर MG ZS EV का प्रतिद्वंद्वी अब तक नहीं मिला है, लेकिन आवश्यक बात यह है कि यह दोनों इंडियन मार्केट में सबसे करीबी प्रतिद्वंद्वी है. MG ZS भारत में प्रीमियम मिड-साइज EV स्पेस में आ रही है और जिसे टक्कर देने के लिए अब Atto 3 भी इसी सेगमेंट में पेश की जा चुकी है.

किसका साइज है बड़ा?: बता दें कि Atto 3 की लंबाई 4,445mm है जबकि ZS EV की लंबाई 4314mm है, इस लिहाज से Atto 3 बड़ी है. ZS EV की चौड़ाई 1809 mm है जबकि Atto 3 की इससे अधिक चौड़ाई 1875mm है. व्हीलबेस में भी ZS EV 2498mm है, जबकि Atto 3 का व्हीलबेस 2720mm है.

किस EV की रेंज है ज्यादा?: Atto 3 को 60.48kWh बैटरी पैक के साथ तैयार भी किया गया है जो 521km की ARAI रेंज प्रदान करने का काम करता है. वहीं, हाल ही में अपने नए फेसलिफ्ट के साथ MG ZS EV भी 50.3kWh बैटरी पैक के साथ 461 km की बढ़िया रेंज देती है.

कौन है ज्यादा पॉवरफुल?: MG ZS में एक लगा इलेक्ट्रिक मोटर 176 hp की पॉवर और 280 Nm का टॉर्क प्रोड्यूस करने का काम करता है, जबकि Atto 3 का मोटर 201 hp की पॉवर और 310 Nm का टॉर्क प्रोड्यूस भी कर रहा है.

किसमें हैं ज्यादा फीचर्स?: BYD Atto 3 में ADAS लेवल 2 फीचर्स, पावर्ड टेलगेट, एक स्विचेबल टचस्क्रीन, 360 डिग्री कैमरा, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, वायरलेस चार्जिंग, पावर्ड फ्रंट सीट्स, 7 एयरबैग, एम्बिएंट लाइटिंग के साथ और बहुत कुछ देखने के लिए मिल रहा है. वहीं MG ZS में ऐप्स के साथ कनेक्टेड कार टेक, 360 डिग्री कैमरा, पैनोरमिक सनरूफ, नई LED लाइटिंग, बड़ी टचस्क्रीन, 6 एयरबैग के साथ कई अन्य फीचर्स भी दिए जा रहे है. 

कितनी है कीमत?: ZS EV का मूल्य 22.5 लाख रुपये और 26.5 लाख रुपये है, जबकि Atto 3 की कीमतों का अभी तक खुलासा नहीं किया गया है, लेकिन हम उम्मीद करते हैं कि यह और ज्यादा महंगा होने वाला है, क्योंकि यह बड़ी है, इस लिहाज से इसकी कीमत 30 लाख रुपये के आसपास  होने वाली है.

सितंबर में महिंद्रा की इन दो कारों ने मचाया हंगामा

Video: 500 मीटर तक लड़की को घसीटते ले गया ऑटो वाला, पूरा मामला चौका देगा

शुरू हुई कीवे एसआर 125 की बुकिंग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -