'जहाँ अधिक कोरोना केस मिलें, वहां सख्ती बरतें..', अधिकारियों को सीएम योगी के निर्देश
'जहाँ अधिक कोरोना केस मिलें, वहां सख्ती बरतें..', अधिकारियों को सीएम योगी के निर्देश
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को टीम 09 के साथ बैठक में अधिकारियों को प्रदेश में कोविड टेस्ट की तादाद बढ़ाये जाने के निर्देश दिए हैं। सीएम योगी को बताया गया कि बीते 48 घंटे में पूरे राज्य में कोरोना संक्रमण के 305 नए केस की पुष्टि हुई है, जिसमें गौतमबुद्ध नगर में 124, गाजियाबाद में 41, लखनऊ में 23, आगरा में 20 नए मामले शामिल हैं। इसी अवधि 771 लोग संक्रमण से रिकवर भी हुए हैं। हमीरपुर और ललितपुर में भी दहाई अंक में नए मामले मिले हैं।

इस पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि इनके कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग और ट्रैवल हिस्ट्री का आकलन भी किया जाए। जिन जिलों में सनाक्रमण के मामले अधिक मिल रहे हैं, वहां सार्वजनिक स्थानों पर फेस मास्क लगाया जाना अनिवार्य कर दिया गया है। इसका प्रभावी अनुपालन कराया जाए। बता दें कि राज्य में अब तक कोरोना वायरस वैक्सीन की 31 करोड़ 76 लाख डोज लगाई जा चुकी है। जबकि 11 करोड़ 21 लाख से ज्यादा कोरोना टेस्ट भी किए जा चुके हैं।

18 से अधिक उम्र की पूरी आबादी को वैक्सीन की कम से कम एक डोज लग चुकी है, जबकि 89 फीसद वयस्क लोगों को दोनों डोज़ लग चुकी है। 15 से 17 आयु वर्ग में 95.74 फीसद से ज्यादा किशोरों को पहली डोज़ मिल चुकी है और 69.17 फीसद किशोरों को दोनों डोज लग चुकी है। 12 से 14 आयु वर्ग में 68% से ज्यादा बच्चे टीकाकरण करवा चुके हैं। सीएम योगी ने निर्देश दिए कि बच्चों के टीकाकरण और वयस्कों के बूस्टर डोज लगाए जाने को और तेज किए जाने की आवश्यकता है।

'असली आ रहे हैं, नकली से सावधान..', अयोध्या में लगा शिवसेना का पोस्टर, राज ठाकरे के दौरे से पहले सियासत तेज़

'अवैध अतिक्रमण' हटाने से दंगा कैसे भड़केगा ? क्या 'शाहीन बाग़' के लोगों को भड़का रही AAP ?

केजरीवाल के बयान से विपक्ष की उम्मीदों पर फिर पानी, 2024 चुनावों में AAP नहीं देगी साथ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -