केजरीवाल के बयान से विपक्ष की उम्मीदों पर फिर पानी, 2024 चुनावों में AAP नहीं देगी साथ
केजरीवाल के बयान से विपक्ष की उम्मीदों पर फिर पानी, 2024 चुनावों में AAP नहीं देगी साथ
Share:

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी (AAP) के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने विपक्षी एकता को तगड़ा झटका दिया है। दरअसल, केजरीवाल ने स्पष्ट शब्दों में 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए किसी भी महागठबंधन से इनकार कर दिया है। उन्होंने कहा है कि उनका गठबंधन सिर्फ '130 करोड़ भारतीयों के साथ' होगा। नागपुर में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए केजरीवाल ने कहा कि वह बहुदलीय गठबंधन को कभी नहीं समझ सकते हैं और किसी भी गठजोड़ में उनकी कोई रुचि नहीं है।

केजरीवाल ने आगे कहा कि, 'मुझे नहीं पता कि सियासत कैसे करनी है और मुझे उनके 10 या ज्यादा दलों के गठबंधन और किसी को हराने के लिए बनने वाले गठबंधन की समझ नहीं है। मैं किसी को हराना नहीं चाहता, मैं चाहता हूं कि देश जीत जाए।' कुछ राज्यों और यहां तक ​​कि देश को आर्थिक अस्थिरता की तरफ ले जाने की चिंताओं की पृष्ठभूमि में केजरीवाल ने कहा कि इस प्रकार की आशंकाएं बेबुनियाद हैं। उन्होंने कहा कि, 'ये सभी अर्थशास्त्री लिख रहे हैं कि सब्सिडी कल्चर देश को बर्बाद कर देगा। उन्होंने कभी नहीं लिखा कि भ्रष्टाचार की संस्कृति देश को तबाह कर देगी। मैं चीजें फ्री में दे पा रहा हूं, क्योंकि हमने भ्रष्टाचार खत्म कर दिया है। इसलिए बचाया जा रहा पैसा जनता को वापस कर दिया जाता है।'

भाजपा का नाम लिए बगैर केजरीवाल ने कहा कि वर्तमान में एक ''बड़ी पार्टी'' गुंडागर्दी, दंगों की साजिश कर रही है, दुष्कर्मियों के लिए स्वागत जुलूस निकाल रही है। उन्होंने कहा कि, 'देश इस प्रकार की गुंडागर्दी से आगे नहीं बढ़ सकता। यदि आप गुंडागर्दी और दंगे चाहते हैं तो आप उनके साथ जा सकते हैं, मगर यदि आप प्रगति चाहते हैं, स्कूल और अस्पताल चाहते हैं तो आप मेरे साथ आ सकते हैं। आइए 130 करोड़ आम जनता का गठबंधन बनाएं।' बता दें कि, केजरीवाल के इस बयान से विपक्ष को बड़ा झटका लगा है, जो 2024 में सभी पार्टियों से एकजुट होकर भाजपा के खिलाफ लड़ने की योजना बना रहा है। 

'लोकसभा चुनाव से पहले बंगाल में लगेगा राष्ट्रपति शासन..',. TMC नेता ने बताया भाजपा का प्लान

'मेरे बेटे को डराने के लिए पंजाब पुलिस का इस्तेमाल कर रहे केजरीवाल..', बग्गा के पिता प्रीतपाल का आरोप

मुंह दिखाई में शगुन दे रहे थे सांसद, दुल्हन ने मांग ली ऐसी चीज़ कि फ़ौरन उठे और...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -