'जिस शादी में DJ बजेगा, डांस होगा.. वहां निकाह नहीं पढ़ाएंगे ..', मुस्लिम धर्मगुरुओं का फतवा
'जिस शादी में DJ बजेगा, डांस होगा.. वहां निकाह नहीं पढ़ाएंगे ..', मुस्लिम धर्मगुरुओं का फतवा
Share:

झांसी: उत्तर प्रदेश के झांसी के कुछ मुस्लिम धर्मगुरुओं ने एक बैठक के दौरान यह फैसला लिया है कि जिस शादी में DJ बजेगा, उस शादी में वह निकाह कराने के लिए वे नहीं जाएंगे। झांसी के प्रेम नगर में एक मैरिज हॉल में बैठक के दौरान मुस्लिम धर्मगुरुओं ने फैसला लिया है कि जिस शादी में DJ, डांस ,बारात चढ़ाना या ढोल बजाया जाएगा, उसमें कोई भी इमाम निकाह नहीं पढ़ाएंगे।

बैठक में काज़ी मुफ्ती सागर अंसारी ने कहा कि शादी में डीजे डांस या ढोल बजाना इस्लाम के खिलाफ है। जो व्यक्ति इन सब चीजों का पालन नहीं करता है, उसके दिल में ना तो नबी हजरत मोहम्मद के लिए मोहब्बत है, ना ही उसके दिल में ईमान है। काजी मुफ्ती ने कहा कि यदि मुस्लिम उलेमाओं के कहने पर भी यह काम बंद नहीं हुए और लोगों ने अपनी मनमानी जारी रखते हुए इस्लाम के विरुद्ध काम किया, तो उलेमा खुद ही उसे रोकने का काम करेंगे। काजी मुफ्ती ने आगे कहा कि जिन निक़ाहों में भी इन सब रस्मों का पालन होगा, उन शादियों में उलेमा ना तो खाना खाएंगे ,ना ही निकाह पढ़ाएंगे।

उन्होंने कहा कि शादियों में इस तरह की कुरीतियों से गुनाह होना लाजमी है। ऐसे कृत्यों पर रोक लगाने के लिए कमेटियां बनाई जाएगी और कार्यक्रमों पर निगरानी रखी जाएगी। बैठक के बाद झांसी शहर के जामा मस्जिद के इमाम मौलाना मोहम्मद हाशिम ने कहा कि, 'निकाह में जो डीजे ढोल बजाए जाते हैं ,यह शरीयत में हराम है। इससे हमारा कोई संबंध नहीं है। यह भी फैसला लिया गया है कि जिस शादी में डीजे और बाजे बजेंगे, उस शादी में कोई भी इमाम निकाह नहीं पढ़ाएगा।'

यूक्रेन से लौटने के बाद मेडिकल छात्रों को मिला बड़ा तोहफा

सरगुजा में नेशनल हाइवे पर हुआ भयानक हादसा, जवानों से भरी बस पलटी

महिला दिवस: घर की बहन-बेटी को दें यह खास तोहफा, मिलेंगे 68 लाख रुपये

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -