जब सत्ता में थे तब PDA की चिंता नहीं हुई ? सीएम योगी बोले- जातियों को सिर्फ राजनितिक हथियार की तरह इस्तेमाल करती है सपा
जब सत्ता में थे तब PDA की चिंता नहीं हुई ? सीएम योगी बोले- जातियों को सिर्फ राजनितिक हथियार की तरह इस्तेमाल करती है सपा
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 1 दिसंबर को समाजवादी पार्टी (सपा) पर जाति को एक राजनीतिक उपकरण के रूप में इस्तेमाल करने का आरोप लगाया, जबकि जब वह (सपा) राज्य में सत्ता में थी, तब उसने समाज के कमजोर वर्गों के लिए कुछ नहीं किया। सीएम योगी ने विपक्ष के नेता अखिलेश यादव की आलोचना करते हुए कहा कि वह सरकार में रहने के दौरान PDA-पिछड़ा (पिछड़ा), दलित (अनुसूचित जाति) और अल्पसंख्यक भूल गए थे। 

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जाति के नाम पर प्रदेश में अराजकता और परिवारवाद फैलाने वाले इन लोगों की करतूतें किसी से छिपी नहीं हैं। उन्होंने कहा कि, "अटल जी ने कहा था कि कोई व्यक्ति न ऊंचा होता है न नीचा, न बड़ा होता है न छोटा - सब बराबर हैं।" सीएम योगी आदित्यनाथ ने सुझाव दिया कि अगर यह समझ होती तो शायद विपक्ष आज इस स्थिति में नहीं होता। सीएम योगी आदित्यनाथ ने राजू पाल और अखिलेश निषाद का जिक्र करते हुए सवाल किया कि क्या वे PDA का हिस्सा नहीं हैं। दरअसल, बसपा विधायक राजू पाल की अतीक अहमद के आदमियों ने हत्या कर दी थी, लेकिन सपा सरकार में अतीक के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हुई, जबकि अखिकेश निषाद, अखिलेश यादव के कार्यकाल में उस समय पुलिस की गोली से मारा गया था, जब वो आरक्षण संबंधी विरोध प्रदर्शन में शामिल था सीएम योगी ने कहा कि सपा सरकार के दौरान सामाजिक न्याय के अग्रदूतों के सम्मान में बने स्मारकों को तोड़ने की बात कही गई थी। सपा सरकार में कांशीराम और बाबा साहब के नाम पर बनी संस्थाओं के नाम बदल दिये गये थे।

विपक्ष पर हमला करते हुए, सीएम योगी आदित्यनाथ ने PDA की चिंताओं की अनुपस्थिति पर सवाल उठाया, जब गरीबों के अधिकारों का उल्लंघन किया जा रहा था, और किसान और बेरोजगार व्यक्ति आत्महत्या का सहारा ले रहे थे। उन्होंने कहा कि, "हम 2022 में अपने कार्यक्रमों को लेकर जनता के बीच चले गए, 2024 में जा रहे हैं और 2027 की तैयारी भी कर रहे हैं।" सीएम योगी आदित्यनाथ ने 2017 से पहले सपा सरकार के कार्यकाल के दौरान उत्तर प्रदेश की चुनौतीपूर्ण स्थिति पर प्रकाश डाला, जिसमें दिशा की कमी, अव्यवस्था और अव्यवस्था थी। उनके अनुसार, उस अवधि के दौरान राज्य के बारे में लोगों की जो नकारात्मक धारणा थी, वह प्रभावी शासन की कमी को दर्शाती है।

उन्होंने कहा कि, 2017 के बाद, प्रधान मंत्री के दूरदर्शी नेतृत्व में, राज्य महत्वपूर्ण प्रगति कर रहा है, एक ट्रिलियन-डॉलर की अर्थव्यवस्था तक पहुंचने के महत्वाकांक्षी लक्ष्य की ओर बढ़ रहा है। वर्तमान में, यूपी देश की दूसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था के रूप में खड़ा है, और सरकार निकट भविष्य में इसे शीर्ष स्थान पर लाने के लिए प्रतिबद्ध है। इस परिवर्तन के साथ उत्तर प्रदेश की धारणा में उल्लेखनीय बदलाव आया है। सकारात्मक और दूरदर्शी दृष्टिकोण पर जोर देते हुए, सीएम योगी ने कहा कि सरकार नकारात्मकता से प्रेरित नहीं है, बल्कि सक्रिय रूप से उन लक्ष्यों का पीछा कर रही है, जो राज्य के 25 करोड़ निवासियों की आकांक्षाओं के अनुरूप हैं। सर्वोपरि प्राथमिकता गरीबों, किसानों, महिलाओं और युवाओं की आकांक्षाओं को पूरा करना है, जो लोगों के समग्र विकास और कल्याण के प्रति प्रतिबद्धता को दर्शाता है।

'सवालों के बदले रिश्वत' मामले में घिरीं महुआ मोइत्रा के बचाव में उतरी कांग्रेस, खुद ममता बनर्जी और TMC ने बना रखी है दूरी !

शरद पवार ने ही रचा था NCP में दो फाड़ का खेल ! अजित बोले- सरकार में शामिल होने को कहा था, सुप्रिया सब जानती थी..

प्रिंसिपल ने हिजाब-बुर्का पहनकर आने से किया मना तो मुस्लिम समुदाय ने दी स्कूल में तालाबंदी करने की धमकी, जानिए मामला

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -