पलायन शुरू होने पर बोले राहुल गांधी- प्रवासियों के खाते में कब पैसा डालेगी सरकार...

Apr 20 2021 12:05 PM
पलायन शुरू होने पर बोले राहुल गांधी- प्रवासियों के खाते में कब पैसा डालेगी सरकार...

नई दिल्ली: देश में कोरोना के मामलों में निरंतर वृद्धि बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। प्रतिदिन पुराने रिकॉर्ड टूट रहे हैं। जिसके पश्चात् दिल्ली में भी एक सप्ताह का लॉकडाउन लगा दिया गया है। कोरोना के बढ़ते मामलों और प्रवासी श्रमिकों के पलायन को लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने केंद्र की भाजपा सरकार पर तीखा वॉर किया है। उन्होंने कहा, ‘प्रवासी एक बार फिर पलायन कर रहे हैं।

वही ऐसे में केंद्र सरकार की ज़िम्मेदारी है कि उनके बैंक अकाउंट में रुपए डाले मगर कोरोना फैलाने के लिए लोगों को दोष देने वाली सरकार क्या ऐसा जन सहायक क़दम उठाएगी? दिल्ली में लॉकडाउन का ऐलान होने के पश्चात् प्रवासी मजदूरों का पलायन आरम्भ हो गया है। आनंद विहार बस अड्डे पर भारी संख्या में प्रवासी मजदूरों की भीड़ आ गयी है। यूपी तथा बिहार जाने वाले व्यक्तियों की भीड़ बढ़ती जा रही है।

मजदूरों का पलायन होने लगा है। आनंद विहार के फुट ओवर ब्रिज पर सबसे अधिक भीड़ देखी जा सकती है। उत्तर प्रदेश परिवहन निगम का कौशाम्बी बस अड्डे से उत्तर प्रदेश तथा बिहार जाने वाली बसें पूरी भरकर जा रही हैं। बसों में व्यक्ति बाहर लटक कर जा रहे हैं। यह भीड़ कहीं न कहीं कोरोना कैरियर सिद्ध हो सकती है क्योंकि बड़े आंकड़े में लोग मास्क ठीक से नहीं लगा रहे है तथा सामाजिक दूरी का तो कोई वैसे ही ध्यान नहीं रख रहा है। बिहार तथा यूपी के बड़ी संख्या में प्रवासी मजदूर लौटने के लिए संसाधन खोजते दिखाई दिए। वहीं लॉकडाउन का ऐलान करते हुए दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने प्रवासी कामगारों से विशेष आग्रह किया था।

प्रधानमंत्री मोदी आज शाम करेंगे वैक्सीन बनाने वाली कंपनियों के साथ बैठक

न हो वैक्सीन की किल्लत, इसलिए केंद्र सरकार ने SII और भारत बायोटेक को दिया 2 महीने का एडवांस

कोरोना योद्धाओं को अब नहीं मिलेगा 50 लाख का बीमा कवर, केंद्र ने कहा- जल्द लाएंगे नई योजना