4 दिन तक बंद रहेंगे बैंक, निपटा ले ये काम
4 दिन तक बंद रहेंगे बैंक, निपटा ले ये काम
Share:

मार्च के इस सप्ताह में लगातार 5 दिन तक बैंक बंद रहेंगे. आगामी गुरुवार से लेकर अप्रैल में 2 तारीख़ तक देश के सभी बैंक बंद रहेंगे. हालांकि इन 5 दिनों में बैंक शनिवार को ही खुले रहेंगे, इसके अलावा गुरुवार, शुक्रवार, रविवार और सोमवार को बैंक बंद रहेंगे. ऐसे में अगर आपको बैंक सम्बंधित कोई जरूरी काम हो तो आप अभी से ही इन कामों को निपटा ले. बाद में आपके पास पछतावे के अलावा कोई विकल्प नहीं बचेगा. 

इस खबर से पहले खबर यह आई थी कि बैंक 29 मार्च से 1 अप्रैल तक बंद रहेंगे. लेकिन अब यह साफ़ हो गया है कि बैंक 29 मार्च से 2 अप्रैल तक के लिए बंद रहेंगे. गुरुवार 29 मार्च से लेकर सोमवार 2 अप्रैल तक बैंक बंद रहेंगे. हालांकि, इन 5 दिनों में मात्र एक दिन बैंक शनिवार को चालू रहेंगे. इस दिन बैंक में बाकी दिनों की अपेक्षा काम सुचारू रूप से चालू रहेगा. 

इन कारणों से बंद रहेंगे इतने दिन तक बैंक...

दरअसल, गुरुवार 29 मार्च को महावीर जयंती के कारण बैंकों में अवकाश रहेगा. इसके बाद अगले दिन 30 मार्च को गुड फ्राइडे हैं, इस दिन भी बैंक की छुट्टी रहेंगी. इसके बाद अगले दिन 31 मार्च को बैंक यथावत खुले रहेंगे. वहीं, इसके बाद 1 अप्रैल को रविवार के दिन साप्ताहिक अवकाश होने के कारण बैंक बंद रहेंगे. 

विजय माल्या के लिए बैंकों ने दिशानिर्देशों की अवहेलना की- ब्रिटिश जज

रिजर्व बैंक ने बैंकों को एलओयू जारी करने पर रोक लगाई

रिजर्व बैंक करवाएगा सरकारी बैंकों का विशेष ऑडिट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -