दिल्ली-NCR में कब आएगा मानसून ? IMD ने दिया अपडेट
दिल्ली-NCR में कब आएगा मानसून ? IMD ने दिया अपडेट
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली के लोगों के लिए मॉनसून की प्रतीक्षा अभी लंबा हो सकती है. मौसम विभाग (IMD) के अनुसार, दिल्ली-NCR के लोगों को मॉनसून के लिए 1 जूलाई तक प्रतीक्षा करना पड़ सकती है. दिल्ली में अभी बारिश जैसे आसार दिखाई नहीं दे रहे हैं. हालांकि,  एक वेस्टर्न डिस्टर्बेंस की आशंका अवश्य है. इससे उत्तर पश्चिम भारत में आंधी-तूफान की स्थिति बन सकती है. फिलहाल, दिल्लीवासियों को लू यानी हीटवेव से राहत मिली हुई है.

मौसम वैज्ञानिक (IMD) सोमा सेन रॉय ने जानकारी दी है कि फिलहाल दिल्ली-NCR के मौसम में कोई भी बदलाव नहीं होने वाला है. हल्के-फुल्के बदलाव का मौसम पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा. इस साल मार्च महीने की शुरुआत से ही वेस्टर्न डिस्टर्बेंस ने निरंतर दिल्ली के मौसम को सुहाना बनाया हुआ है. इसके कारण उत्तर भारत के राज्यों में वर्षा भी दर्ज की गई. मौसम वैज्ञानिक सोमा सेन के अनुसार  फिलहाल एक वेस्टर्न डिस्टर्बेंस की आशंका अवश्य बनी हुई है, जिसके चलते उत्तर पश्चिम भारत के मौसम में हल्का-फुल्का बदलाव देखने को मिलेगा.

IMD की मानें तो अभी दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत के लोगों को मानसून के लिए इंतजार करना होगा. मौसम पूर्वानुमान के अनुसार, 1 जुलाई तक दिल्ली NCR तक मॉनसून पहुंच सकता है. हालांकि, मॉनसून में तेजी आई तो वह उससे एक दो दिन पहले भी राष्ट्रीय राजधानी तक पहुंच सकता है.

'अमर्त्य सेन को परेशान किया जा रहा..', विश्व के प्रमुख बुद्धिजीवियों ने राष्ट्रपति मुर्मू को लिखा पत्र

दुनिया ने देखा इंडियन नेवी का दम, 35 फाइटर जेट्स के साथ अरब सागर में गरजी नौसेना

'370 के समय तो केंद्र के साथ खड़े थे, आज विपक्ष से समर्थन मांग रहे..', केजरीवाल पर भड़के उमर अब्दुल्ला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -