Share:
छात्र ने बेंच पर पर लिख दिया ‘जय श्रीराम’ तो भड़की ईसाई टीचर, मासूम के मुँह पर पोता व्हाइटनर, हिन्दू संगठनों ने मचाया हंगामा
छात्र ने बेंच पर पर लिख दिया ‘जय श्रीराम’ तो भड़की ईसाई टीचर, मासूम के मुँह पर पोता व्हाइटनर, हिन्दू संगठनों ने मचाया हंगामा

गाजियाबाद: यूपी के गाजियाबाद जिले से एक हैरान करने वाली घटना सामने आई है यहाँ एक प्राइवेट स्कूल के भीतर डेस्क पर ‘जय श्रीराम’ लिखने के कारण छात्र को भरी कक्षा में अपमानित किया गया है। पीड़ित का नाम ईशांत चौहान है जिसके चेहरे पर व्हाइटनर लगा कर खड़ा कर दिया गया था। हिन्दू संगठनों ने इस घटना पर कड़ा विरोध व्यक्त किया। आरोप, मनीषा मसीह (मनीषा मेसी) नाम की एक महिला टीचर पर लगा है जिन्हें अब बर्खास्त कर दिया गया है। घटना सोमवार (4 दिसंबर 2023) की है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, यह घटना गाजियाबाद के थानाक्षेत्र मसूरी की है। पीड़ित छात्र इशांक चौहान यहाँ के होली ट्रिनिटी चर्च स्कूल में कक्षा 7 में पढ़ता है। सोमवार को इशांक ने अपनी डेस्क पर ‘जय श्रीराम’ लिख दिया। इस बात की खबर जब कक्षा अध्यापिका मनीषा मसीह को हुई तो वो भड़क गईं। आरोप है कि मनीषा ने इशांक के मुँह पर व्हाइटनर पोत दिया तथा इसी हालत में उसे अन्य छात्रों के बीच बिठा दिया। इशांक इस हालत में तकरीबन 1 घंटे तक बैठा रहा। तकरीबन 1 घंटे पश्चात् छुट्टी होने पर इशांक का चेहरा थिनर से साफ़ करवाया गया। थिनर के इस्तेमाल से पीड़ित के चेहरे पर जलन होने लगी। इसी दिन जब इशांक अपने घर लौटा तो उसने घरवालों को सारी बात बताई। कुछ ही देर में घटना की खबर हिन्दू संगठनों को हो गई। वो पीड़ित छात्र के परिवार वालों के साथ स्कूल पहुँचे तथा आरोपितों पर एक्शन की माँग करने लगे। मामले की खबर पुलिस को मिली तो वो भी मौके पर पहुँच गई। हंगामा बढ़ता देख कर मनीषा मसीह ने अपनी करतूत को कबूल किया तथा इसे गलती बताते हुए माफ़ी माँगी।

हालाँकि, हिन्दू संगठन मनीषा मसीह पर कार्रवाई की माँग को लेकर अड़े रहे। आखिरकार होली ट्रिनिटी चर्च स्कूल की मैनेजर आशा डेनियल तथा प्रधानाध्यपिका मधुलिका जोसफ ने 4 दिसंबर को ही एक सामूहिक आदेश जारी करते हुए मनीषा मसीह को नौकरी से निकाले जाने की खबर साझा की। बर्खास्तगी के कारण टीचर के खिलाफ पीड़ित के परिजनों तथा शहर प्रशासन द्वारा गंभीर शिकायत मिलना बताया गया है। फिलहाल इस मामले में किसी पक्ष ने पुलिस में शिकायत नहीं दी है। मीडिया से चर्चा करते हुए पीड़ित छात्र के पिता राजेश चौहान ने बताया कि उनका बेटा होली ट्रिनिटी स्कूल में 2 साल से पढ़ाई कर रहा है। इससे पहले इशांक जिस भी स्कूल में पढ़ा है वहाँ ऐसी परेशानी कभी नहीं आई। इस मामले में स्कूल प्रशासन को राजेश चौहान ने शिकायत भी दी है जिसकी कॉपी हमारे पास उपस्थित है। शिकायत में राजेश ने स्कूल प्रशासन से माँग भी की है कि उनके बेटे के साथ भविष्य में ऐसी कोई द्वेषपूर्ण कार्रवाई दोबारा न की जाए।

करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की घर में घुसकर हत्या, इलाके में मचा हड़कंप

शख्स ने अपनी ही प्रेग्नेंट पत्नी को उतारा मौत के घाट, सामने आई चौंकाने वाली वजह

भाजपा के खिलाफ लड़ो, 'वायनाड' से क्यों ? राहुल गांधी से केरल की लोकसभा सीट छीनना चाह रही वामपंथी पार्टी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -