नौकरी गई तो नकली बम लगाकर फ़ैलाने लगे दहशत, पुलिस ने अब किया गिरफ्तार
नौकरी गई तो नकली बम लगाकर फ़ैलाने लगे दहशत, पुलिस ने अब किया गिरफ्तार
Share:

रीवा: MP के रीवा में बीते कुछ दिनों से निरंतर डमी बम लगाकर खौफ फैलाने वाले गिरोह का पुलिस ने पर्दाफाश कर दिया है. अरेस्ट किए गए अपराधियों में एक इंजीनियर है, जिसने नौकरी से हाथ धोने के पश्चात् दहशत फैलाना आरम्भ किया था. SP नवनीत भसीन ने बताया कि अपराधी सिरफिरा किस्म का है तथा 6 वर्षों में ट्रेन से लेकर हाइवे तक 13 बार डमी बम लगाकर दहशत फैला चुका है. हाल ही में इन्होंने उत्तर प्रदेश एवं मध्य प्रदेश में कई डमी बम लगाकर खौफ फैलाया था.

साथ ही SP ने बताया कि रीवा जिले में पिछले कुछ दिनों से नेशनल हाइवे में निरंतर डमी बम रखकर खौफ फैलाया जा रहा था, जिसके पश्चात् पुलिस ने हाईवे तथा टोल प्लाजा में लगे CCTV कैमरों के आधार पर अपराधियों की पहचान की. पुलिस ने अपराधियों को मध्य प्रदेश-उत्तर प्रदेश की सीमा से लगे क्षेत्र से हिरासत में ले लिया है. अपराधियों ने अपना जुर्म स्वीकार कर लिया है. पुलिस डमी बम के साथ प्राप्त हुई चिट्ठियों की हैंडराइटिंग का मिलान भी करवा रही है. 

वही SP नवनीत भसीन ने कहा कि गिरोह का प्रमुख अपराधी उत्तर प्रदेश के प्रयागराज का रहने वाला मैकनिकल इंजीनियर है, जो प्राइवेट नौकरी करता था. मगर 2015 में उसकी नौकरी छूट गई. क्योंकि उसे मिर्गी के दौरे आते थे. इसके अतिरिक्त दूसरा अपराधी मेरठ का रहने वाला है, जो LLB कर चुका है. तीसरा अपराधी भी मेरठ का ही रहने वाला है. SP के अनुसार, आरभिंक पूछताछ में उन्होंने बताया है कि यह लोग भ्रष्टाचार तथा समाज में फैली गंदगी के बारे में अपने पक्ष को सामने रखना चाहते थे तथा इनका कहना था कि ऐसा करने से इनकी बात को अधिक जोर मिलेगा. अपराधियों के कब्जे से डमी बम बनाने की सामग्री भी जब्त हुई है. इनके कब्जे से इलेक्ट्रॉनिक सर्किट, मदर बोर्ड, पेंट, टेप, एल्युमीनियम तार, इलेक्ट्रानिक घड़ी प्राप्त हुई है. 

कैलिफोर्निया में बस पर गोलीबारी, 1 की मौत, 4 घायल

नाना के यहाँ गया था 5 वर्षीय बच्चा, रिश्तेदार ने किया किडनैप, और फिर...

5 मंजिला इमारत से शख्स ने 2 बच्चियों को फेंका नीचे, हुई मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -