जब US में 9 साल का भारतीय बच्चा बना पुलिस अधिकारी
जब US में 9 साल का भारतीय बच्चा बना पुलिस अधिकारी
Share:

न्यूजर्सी: अमेरिका के न्यूजर्सी में बड़ा ही गंभीर माहौल था जब कैंसर की बीमारी से जूझ रहे 9 साल के भारतीय बच्चे पार्थ पटेल को एक दिन के लिए पुलिस इंस्पेक्टर बनाया गया. जिन लोगों ने यह दृश्य देखा उन सभी की आंखें भर आई. पुलिस परेड में उसे सैकड़ों जवानों और अमेरिकियों ने सम्मान दिया . इस दौरान कई लोग तो रो दिए.

इस एक दिन के आयोजन में पार्थ को न्यूजर्सी पुलिस की यूनिफॉर्म पहनाई गई. जवानों ने उसे सलामी और सुपरहीरो बेटमैन पार्थ का ड्राइवर बना. इस दौरान पार्थ के स्कूल के सभी छात्र और शिक्षक से लेकर बड़ी संख्या में लोग मौजूद थे. इस मौके पर जानलेवा बीमारी से जूझ रहे पार्थ के चेहरे पर मुस्कान थी, लेकिन लोगों की आंखे नम थीं. इसके पूर्व पार्थ के एवेन्यू नॉर्थ स्ट्रीट पर स्थित उसके घर से स्कूल तके परेड निकाली गई.इस दौरान पूरी सड़क पर हजारों लोगों की भीड़ जमा थी, जो पार्थ का स्वागत करने के लिए खड़े थे. पार्थ को सम्मानित करने के लिए 100 से अधिक पुलिसकर्मी-अधिकारी और फायर फाइटर्स के जवान भी मौजूद थे.

दरअसल हुआ यूँ कि न्यूजर्सी के पुलिस अफसर एड्रियन म्युरल को जब यह जानकारी मिली कि पार्थ को कैंसर है तो उन्होंने पार्थ के लिए कुछ स्पेशल करने का मन बनाया.वहीँ, पार्थ भी बड़ा होकर पुलिसअधिकारी ही बनना चाहता था. इसलिए एड्रियन ने उसे एक दिन के लिए पुलिस अफसर बनाकर सम्मानित करने का विचार किया. उसके इस नेक काम में पूरे पुलिस विभाग और आम नागरिकों का भरपूर सहयोग मिला.इस बारे में पार्थ की बहन हिलेरी ने बताया कि यह पार्थ और हमारी जिंदगी का सबसे यादगार पल है. हमने कैंसर की असहनीय तकलीफ से जूझ रहे पार्थ को लंबे समय बाद परेड के दौरान हंसते हुए देखा.

अमेरिका कर सकता है पाकिस्तान में...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -