बेटे ने नहीं किया रीति-रिवाज से मां का दाह संस्कार तो दर्ज हुई FIR, जानिए पूरा मामला
बेटे ने नहीं किया रीति-रिवाज से मां का दाह संस्कार तो दर्ज हुई FIR, जानिए पूरा मामला
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल से एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है यहाँ मृत मां के शव की अंत्येष्टि रीति-रिवाज से न करना एक शख्स पर भारी पड़ गया. आरोप है कि बेटे ने मां की मृत्यु होने के पश्चात् उसे 300 मीटर दूर जगंल में दफना दिया तथा घर आकर वापस सो गया. प्रातः जब पड़ोसियों ने मां के बारे में पूछा तो अपराधी ने पिछली रात की बात बताई. यह बात सुन लोगों को उस पर शक हुआ, तत्पश्चात, उन्होंने पुलिस को कॉल कर खबर दी. मौके पर पहुंचकर पुलिस की टीम ने मां का रीति-रिवाज से अंतिम संस्कार कराया तथा आगे की तहकीकात जारी है. 

वहीं पकड़े जाने पर अपराधी बेटे ने बताया कि उसके पास अंतिम संस्कार कराने के लिए पैसे नहीं थे. घटना भोपाल के बैरसिया तहसील के गांव गुनगा की है. 55 वर्षीय जगदीश उर्फ जग्गा अपनी मां तुलसी बाई (आयु 80 वर्ष) के साथ दिल्लौद गांव में छप्पर बनाकर रह रहा था. तुलसी बाई की तबीयत कुछ दिनों से खराब चल रही थी. 13 फरवरी की रात तुलसी बाई एवं उनका बेटा अपने घर में सो रहे थे मगर इसके चलते बीमार होने के कारण तुलसी बाई की मौत हो गई. इस बीच जग्गा उठा एवं उसने अपनी मां के शव को देखने के बाद घर से कुछ ही दूर पर जंगलों में ले जाकर दफना दिया. फिर जग्गा अपने घर वापस आकर ऐसे सो गया मानो जैसे कुछ हुआ ही न हो.

सुबह उठने पर जग्गा प्रतिदिन की भांति घर के बाहर बैठा हुआ था. इस के चलते आस-पास के पड़ोसियों ने उससे मां के बारे में पूछा, जिस पर जग्गा ने रात की पूरी बात बताई. जग्गा की बात सुनकर लोगों को तुलसी बाई के क़त्ल का शक हुआ. फिर मोहल्ले के लोगों ने पुलिस को कॉल कर खबर दी. वहीं पुलिस की बात सुनते ही जग्गा अपने घर से फरार हो गया. मौके पर पहुंची पुलिस ने मां के शव को निकलावकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा. पोस्टमार्टम रिपोर्ट के अनुसार, तुलसी बाई की मौत सामान्य तरीके से हुई थी. फिर 15 फरवरी को पुलिस की टीम एवं रिश्तेदारों ने मिलकर शव की रीति-रिवाज से अंत्येष्टि करवाई. पुलिस की टीम जग्गा को ढूंढने के प्रयास में जुटी हुई थी.

वही कुछ ही वक़्त में जग्गा पुलिस के हत्थे चढ़ गया. सख्त लहजे में पूछने पर जग्गा ने कहा कि उसके पास केवल 150 रुपये थे, ऐसे में वह मां की अंत्येष्टि रीति-रिवाज से नहीं कर सकती थी इसलिए ही उसने मां के शव को दफनाना सही समझा. अपराधी जग्गा ने आगे बताया कि मां की मौत के पश्चात् वह शव को अपने कंधे पर रखकर घर से 300 किलोमीटर दूर जंगल में ले गया तथा वहां दफना दिया. फिर घर आकर वह आकर फिर से सो गया. फिलहाल पुलिस ने छानबीन के बाद जग्गा के खिलाफ धारा 297 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है.

आधी रात को दिल्ली के शाहबाद में भड़की भीषण आग, 130 झुग्गियां जलकर ख़ाक

'राइट टू रिलिजन का अधिकार छीनना चाहती है BJP...', असदुद्दीन ओवैसी ने बोला हमला

'मैं कांग्रेसी था, हूं और रहूंगा...', BJP में जाने की ख़बरों के बीच आया कांग्रेस नेता का बड़ा बयान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -