जब पीएम मोदी ने सदन के भीतर जाने से साफ इंकार कर दिया था.., पढ़ें रोचक प्रसंग
जब पीएम मोदी ने सदन के भीतर जाने से साफ इंकार कर दिया था.., पढ़ें रोचक प्रसंग
Share:

नई दिल्ली: आज देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिन हैं, उनका जन्म 17 सितम्बर 1950 को गुजरात के एक गाँव में हुआ था। पीएम मोदी के जीवन से जुड़े कई ऐसे प्रेरक प्रसंग हैं, जो युवाओं के लिए प्रेरणास्त्रोत हैं। ऐसा ही एक किस्सा केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने सुनाया है। नरेन्द्रमोदी की वेबसाइट के अनुसार, राज्यसभा के उपसभापति चुनाव के दौरान एक वाकया को याद करते हुए केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने बताया है कि पीएम मोदी हॉल के बाहर लॉबी में बैठ कर प्रतीक्षा करते रहे थे, जहां चुनावी प्रक्रियाएं चल रही थीं और उन्होंने अंदर जाने से साफ इनकार कर दिया था।

इस अनुकरणीय कदम ने मेघवाल को हैरान कर दिया। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने ऐसा इसलिए किया क्योंकि वह लोकसभा सदस्य थे और उच्च सदन में उपसभापति पद के लिए चुनाव हो रहे थे। एक वीडियो में मेघवाल ने याद किया कि राज्यसभा के उपसभापति के चुनाव के दिन पीएम मोदी को राज्यसभा तक ले जाने की उनकी ड्यूटी थी। जब उन्होंने पीएम मोदी से मुलाकात की, तो प्रधानमंत्री ने पूछा कि क्या चुनावी प्रक्रिया खत्म हो गई है। उन्होंने मंत्री से टीवी पर समाचार ट्रैक करने और प्रक्रिया समाप्त होने के बाद उन्हें सूचित करने के लिए कहा ताकि वे संसद के लिए रवाना हो सकें।

अर्जुन मेघवाल ने कहा, 'प्रधानमंत्री ने मुझे टीवी न्यूज को ट्रैक करने के लिए कहा ताकि उपसभापति चुनाव की प्रक्रिया समाप्त होने की जानकारी मिल सके। कुछ समय बाद मैंने उनसे आग्रह किया कि जब तक हम पहुंचेंगे, चुनावी प्रक्रिया खत्म हो जाएगी। हम हॉल में प्रवेश करने वाले थे लेकिन उन्हें बताया गया कि चुनावी प्रक्रिया अभी भी चल रही है। तुरंत उन्होंने अंदर नहीं जाने का फैसला किया और बाहर लॉबी में बैठने का फैसला किया। मार्शल ने आकर उनसे कहा कि प्रधानमंत्री सदन के अंदर जा सकते हैं, लेकिन पीएम मोदी ने यह कहते हुए इंकार कर दिया कि मैं लोकसभा का सदस्य हूं और इसलिए अंदर नहीं जा सकता क्योंकि राज्यसभा के उपसभापति के लिए चुनाव प्रक्रिया चल रही है। संसदीय प्रक्रियाओं के प्रति प्रधानमंत्री की इतनी सादगी और प्रतिबद्धता ने मुझे रोमांचित कर दिया।'

भ्रष्ट्राचार मामले में AAP विधायक अमानतुल्लाह गिरफ्तार, केजरीवाल की नियत पर उठे सवाल

दलित बहनों की मौत पर 'जातिगत' नफरत फैलाना चाहती थीं सबा नकवी, पर जब आरोपियों का नाम देखा तो..

भारत की 6 लाख एकड़ जमीन का मालिक है Waqf Board ! अब हिन्दुओं के 18 गाँवों पर हुआ कब्जा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -