जब मुख़्तार अंसारी ने जेलर पर तान दी थी पिस्तौल, बोला था- मेरे एक वोट पर टिकी है सरकार
जब मुख़्तार अंसारी ने जेलर पर तान दी थी पिस्तौल, बोला था- मेरे एक वोट पर टिकी है सरकार
Share:

लखनऊ: पूर्व सांसद और बाहुबली मुख्तार अंसारी की दहशत जेल के बाहर और जेल के अंदर भी बरक़रार रहती थी. लखनऊ में तो उसने जेलर तक पर पिस्टल तान दी थी. तत्कालीन जेलर शिव कुमार अवस्थी ने मीडिया बात करते हुए बताया है कि किस प्रकार से उन्होंने मुख्तार का मुकाबला किया, जिसके चलते आज वह सलाखों के पीछे है.

शिव कुमार अवस्थी ने बताया है कि मुख्तार से मिलने कोई जेल में आया था. उन्होंने कहा कि चाहे जो भी आया हो सबकी तलाशी होगी. इसके बाद मुख्तार वहां आ गया. उनको इस बात का जरा भी अंदाजा नहीं था कि मिलने आने वाले व्यक्ति के पास पिस्टल है. मुख्तार को यह बात बेहद नागवार गुजरी. तलाशी लेने की बात से मुख्तार आगबबूला हो गया. उसने कहा कि आप इसकी तलाशी क्यों ले रह हैं. इसी बात पर वह इतना क्रोधित हो गया कि मुलाकाती की पिस्टल निकलकर उनके (जेलर के) ऊपर ही तान दी. मुख्तार की इस हरकत के बाद उसके ऊपर उन्होंने प्राथमिकी दर्ज कराई लेकिन इसके बाद 2010 में उनका तबादला गाजीपुर कर दिया गया. जब कि उन्होंने कहा था कि ये ट्रांसफर उनके लिए सही नहीं है, बावजूद इसके वह वहां गए और तीन साल ड्यूटी की.

एसके अवस्थी का कहना है कि जेलर अशोक गौतम और आरके तिवारी की हत्या हुई थी. ऐसे में लोगों को तो खौफ रहता ही है. वह यह जानते थे कि जेल में कोई साधु-संत तो आता नहीं था. फिर भी उन्हें यह लगा की मुख्तार यह सब कुछ दहशत फ़ैलाने के लिए कर रहा है. मगर वह डरे नहीं और मुस्तैदी से खड़े रहे. उन्होंने बताया कि, गाजीपुर जेल में डीएम-एसपी मुख़्तार के साथ बैडमिंटन खेलने आया करते थे. जेल में एक तालाब था, उस तालाब में मुख्तार अपनी पसंद का मछली पाला करता था. वहां जेल में 99 फीसद  उसके ही आदमी थे. 50 फीसद जेल का स्टाफ भी मुख्तार के साथ  मिला हुआ था. वहां वह अपनी मर्जी से धान की फसल उगवाता और कटवाता था. 

अखिलेश हो या मायावती सबकी सरकार में मुख्तार अंसारी के वोट की कीमत बहुत ऊँची रही. एसके अवस्थी बताते हैं कि मुख्तार ने उनसे बोला की वह दिल्ली से आया है. डीएम के कहने पर जेल के भीतर उसको रख लिया. मुख्तार ने कहा की यूपी पुलिस के संरक्षण में वह कोर्ट जाएगा. मुख्तार ने धमकाया और कहा कि लगता है अवस्थी जी आपको गाजीपुर तबादला करके नौकरी कराना सीखना होगा. मगर इसके बाद भी वह डरे नहीं. उन्होंने कहा कि वहां भी नौकरी कर लूंगा.  इसपर मुख़्तार ने कहा कि, सरकार एक वोट से टिकी हुई है. शक्ति परीक्षण में वह नहीं गया, तो सरकार गिर जाएगी.

जम्मू कश्मीर: सेना की गाड़ी में लगी आग, 4 जवान शहीद

जम्मू कश्मीर: सुधरने लगी स्कूल की दुर्दशा, छात्रा ने पीएम मोदी को लिखा था पत्र

अब सीधे कंपनियों से कोरोना वैक्सीन खरीद सकेंगे राज्य.., केंद्र सरकार ने दिया फ्री हैंड

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -