मायावती ने किया अकेले चुनाव लड़ने का ऐलान तो बोले लालू यादव- 'कहां हम लोग बुलाए हैं...'
मायावती ने किया अकेले चुनाव लड़ने का ऐलान तो बोले लालू यादव- 'कहां हम लोग बुलाए हैं...'
Share:

लखनऊ: मायावती ने आज घोषणा कर दी है कि बसपा किसी भी गठबंधन में सम्मिलित नहीं होगी. उन्होंने कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव और 4 प्रदेशों के विधानसभा चुनावों में बसपा अकेले चुनाव लड़ेगी. मायावती के गठबंधन में सम्मिलित होने से मना करने पर राजद सुप्रीमो और बिहार के पूर्व सीएम लालू यादव की प्रतिक्रिया आई है. लालू यादव ने कहा कि हमने मायावती को इंडिया गठबंधन में सम्मिलित होने का आमंत्रण नहीं दिया था. मायावती के फैसले पर लालू यादव से जब पूछा गया तो उन्होंने कहा, "कहां हम लोग बुलाए हैं..." 

I.N.D.I.A. गठबंधन के एजेंडा को लेकर लालू ने कहा, "हम लोग आगे की तैयारी कर रहे हैं. चुनाव नजदीक आ रहा है." वहीं जब उनसे पूछा गया कि गठबंधन का संयोजक कौन होगा, मल्लिकार्जुन खड़गे या नीतीश कुमार तो इस पर लालू यादव ने कहा कि यह कल की बैठक में तय किया जाएगा. मायावती के इस ऐलान के पश्चात् दूसरे दलों की प्रतिक्रिया भी आई है. बसपा के अकेले चुनाव लड़ने पर कांग्रेस ने कहा कि मायावती अब दलित नहीं, दौलत की बेटी हो गई हैं, जबकि भाजपा ने उन्हें NDA में सम्मिलित होने का ऑफर दिया है. वहीं समाजवादी पार्टी ने कहा कि वह अब दलितों की नेता नहीं हैं.  

कांग्रेस प्रवक्ता सुरेंद्र राजपूत ने कहा कि मायावती को I.N.D.I.A. या कांग्रेस ने कोई प्रार्थना पत्र नहीं दिया कि वह गठबंधन में आकर सम्मिलित हों, वह दलित नहीं दौलत की बेटी हो गई हैं. वह दौलत और अपने स्वार्थ की ओर जा रही हैं जो अपनी पार्टी से छोड़कर चले गए नेताओं को नहीं रोक पाईं. देश में दलित वोट का सौदा अब नहीं होगा.  

'अरविंद केजरीवाल बनें विपक्ष के PM पद के उम्मीदवार', बैठक से पहले AAP ने की अहम मांग

'न INDIA, न NDA' बसपा अकेले लड़ेगी 2024 लोकसभा और विधानसभाओं के चुनाव, मायावती ने किया ऐलान

'राहुल गांधी छत्तीसगढ़ पर भी ध्यान दीजिए, यहाँ लड़कियों की हालत खराब..', कांग्रेस के लिए रैप लिखने वाली अनम अली को जान का खतरा !

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -