जब 'फ्रेंड्स' के सीजन 3 और 6 के बीच सब कुछ भूल गए थे मैथ्यू पेरी, हैरान कर देने वाला है किस्सा
जब 'फ्रेंड्स' के सीजन 3 और 6 के बीच सब कुछ भूल गए थे मैथ्यू पेरी, हैरान कर देने वाला है किस्सा
Share:

शनिवार का दिन मैथ्यू पेरी के प्रशंसकों के लिए एक दुखद खबर लेकर आई। लॉस एंजिल्स स्थित घर में 54 वर्षीय मैथ्यू पेरी का निधन हो गया। उनके निधन की खबर से मनोरंजन जगता को तगड़ा झटका लगा है। प्राप्त एक रिपोर्ट के अनुसार, मैथ्यू पेरी शनिवार (28 अक्टूबर) को लॉस एंजिल्स स्थित अपने घर में मृत पाए गए हैं। मैथ्यू के निधन के कारण हॉट टब में डूबना बताया जा रहा है। वह 90 के दशक में लोकप्रिय सिटकॉम 'फ्रेंड्स' (Friends) में चैंडलर बिंग की भूमिका निभाकर मशहूर हुए थे।

19 अगस्त 1969 में जन्मे 'फ्रेंड्स' स्टार मैथ्यू पेरी केवल एक साल के थे, जब उनकी मां सुजैन मैरी (जर्नलिस्ट) और पिता जॉन बेनेट पेरी (अमेरिकन एक्टर) तलाक लेकर अलग हो गए थे। तत्पश्चात, उनकी मां ने कनाडा के रहने वाले जर्नलिस्ट कीथ मॉरिसन से शादी कर ली थी। इसी कारण मैथ्यू के पास दो-दो देशों कनाडा तथा अमेरिका की नागरिकता थी। मैथ्यू कॉलेज के दिनों में टॉप रैंक के टेनिस खिलाड़ी हुआ करते थे। लेकिन फिल्मों में दिलचस्पी के चलते उन्होंने स्पोर्ट्स में करियर नहीं बनाया। 15 वर्ष की आयु में वह कनाडा छोड़ लॉस एंजिल्स आ गए थे। यहीं उन्होंने ग्रेजुएशन भी किया। मैथ्यू को पहला ब्रेक टीवी सीरीज 'सेकंड चांस' से मिला, मगर उन्हें दुनियाभर में लोकप्रियता 90 के दशक में आई अमेरिकन कॉमेडी सीरीज 'फ्रेंड्स' से मिली।

मैथ्यू इस सीरीज की मेन लीड में सबसे छोटे कलाकार थे। 1994 से 2004 तक चले इस सीरीज से मैथ्यू ने दुनियाभर में नाम कमाया। वह 'रोम-कॉम', 'फूल्स रश इन', 'द होल नाइन यार्ड्स' सहित कई फिल्मों में भी दिखाई दे चुके हैं। मैथ्यू पेरी की प्रोफेशनल लाइफ तो शानदार रही, मगर निजी जिंदगी उथल-पुथल से भरी थी। वर्ष 1997 में जब मैथ्यू अपने करियर के शुरुआती फेज में थे तथा सफलता की बुलंदिया छू ही रहे थे कि तभी एक जेट-स्की एक्सीडेंट हुआ, जिसने उन्हें विकोडिन की लत में धकेल दिया। उन्हें शराब की भी लत लगी। जब वह टेक्सास में 'सर्विंग सारा' की शूटिंग कर रहे थे, तभी उनके पेट में भयंकर दर्द उठा तथा उन्हें अस्पताल में एडमिट कराया गया। 

शराब और ड्रग के कारण मैथ्यू को पैंक्रियाटिस हो गया था। वर्ष 2001 में वह इस लत से छुटकारा पाने के लिए रिहैब गए। इसके चलते उनके हेल्थ पर भी काफी गहरा प्रभाव पड़ा। एक बार हॉलीवुड स्टार ने खुलासा किया था कि इस लत के चलते उन्हें 'फ्रेंड्स' के सीजन 3 और 6 के बीच 3 वर्षों तक का वक़्त याद नहीं था। मैथ्यू पेरी ने यूं तो कई एक्ट्रेसेस को डेट किया है, मगर भी शादी नहीं रचाई। वह यासमीन ब्लीथ, जूलिया रॉबर्ट्स और लिजी कैपलान के साथ रिलेशनशिप में रह चुके हैं। वर्ष 2020 में लिट्रेरी मैनेजर मौली हर्विट्ज़ (Molly Hurwitz) से सगाई की थी। हालांकि, एक वर्ष के अंदर ही उनकी सगाई टूट गई थी। मैथ्यू ने अपनी सगाई टूटने की घोषणा करते हुए कहा था, "कभी-कभी चीजें काम नहीं करती हैं।"

ऐश्वर्या राय के घर सलमान का रिश्ता लेकर गए थे शाहरुख और गौरी! खुद एक्टर ने किया खुलासा

केदारनाथ धाम पहुंची सारा अली खान, वीडियो देख लोगों को याद आए SSR

आदित्य रॉय कपूर संग रोमांटिक हुई अनन्या पांडे, वीडियो ने इंटरनेट पर लगाई आग

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -