Whatsapp ने यूजर को दी बड़ी खुशखबरी, कई डिवाइस पर एक अकाउंट कर पाएंगे इस्तेमाल

Whatsapp ने यूजर को दी बड़ी खुशखबरी, कई डिवाइस पर एक अकाउंट कर पाएंगे इस्तेमाल

भारत में Whatsapp सबसे पॉपुलर मल्टी-मीडिया चैट मैसेजिंग ऐप्स में से एक है लेटेस्ट जानकारी के अनुसार, एप फिलहाल एक बड़े बदलाव पर काम कर रही है. Whatsapp के आने वाले फीचर में यूजर्स को एक अकाउंट मल्टीपल यानि की कई फोन्स में इस्तेमाल करने की अनुमति मिलेगी. हम Whastapp वेब वर्जन या एक सीमा तक दूसरे फोन में ऐप चलने की बात नहीं कर रहे हैं. हम बिना किसी प्रतिबन्ध के सही में मल्टी-डिवाइस यूसेज की बात कर रहे हैं. Whatsapp जल्द ही यूजर्स को एक अकाउंट को कई फोन्स में इस्तेमाल करने की सुविधा देगा. आइए जानते है पूरी जानकारी विस्तार से 

Honor के इन स्मार्टफोन पर ग्राहकों को मिल रहा बम्पर डिस्काउंट

हाल ही में सामने आई जानकारी के के अनुसार, Whatsapp ऐप के UWP वर्जन पर काम कर रहा है. इससे एक अकाउंट को मल्टीपल प्लेटफॉर्म्स पर इस्तेमाल करने की अनुमति मिलेगी. अभी उपलब्ध व्हाट्सऐप वेब जैसे काम कर रहा है, वैसे ही बिना किसी बदलाव के काम करेगा. बता दें, UWP ऐप अलग से काम कर सकती है. वहीं, वेब वर्जन को इसके बाद भी इंटरनेट कनेक्शन की जरुरत होगी. इसका मतलब है की यूजर्स को मोबाइल पर ऐप या UWP ऐप के जरिये कनेक्टेड रहना होगा. ठीक उसी तरह जैसे यह यही काम करती है. ध्यान रहे, इस फीचर के आने की कोई तारिख तय नहीं है, तो इसे आने में कई महीने भी लग सकते हैं.इसके बारे में अधिक जानकारी है है की ऐप किस तरह से काम करेगी. रिपोर्ट के अनुसार, ऐसा हो सकता है की मैसेजेज को स्मार्टफोन पर ही स्टोर किया जाए. Whatsapp मल्टी-डिवाइस फीचर के लिए अपने एन्ड-टू-एन्ड एन्क्रिप्शन पर भी काम कर रहा है. इसे लेकर फिलहाल कोई स्क्रीनशॉट भी उपलब्ध नहीं है. रिपोर्ट में पिछले कुछ समय में बताई गई लीक्स को भी लिस्ट किया है, जो बाद में सच साबित हुई. इसमें Whatsapp Business लॉन्च, iPad वर्जन, KaiOS आदि शामिल है। ऐसा माना जा रहा है की यह भी एक कारण हो सकता है की ऐप ने अब तक अपना iPad वर्जन लॉन्च नहीं किया है.

Apple ने Intel का स्मार्टफोन मॉडेम डिविजन ख़रीदा, इस भारी रकम में हुआ सौदा

अगर बात करें Whatsapp बीटा के अन्य फीचर्स की तो WABetaInfo ने यह भी बताया की कंपनी कुछ अन्य फीचर्स पर भी काम कर रही है. iOS के लिए Whatsapp बीटा में हाल ही में कुछ बदलाव किये गए हैं। कंपनी ने प्रोफाइल पिक्चर 3D शॉर्टकट को हटा दिया है. डेवलपर्स ने यूजर्स को मीडिया या मैसेजेज डाउनलोडिंग से सम्बंधित इश्यूज के बारे में यूजर्स को सूचित करने के लिए Pinned मैसेजेज भी पेश किया था. iOS के लेटेस्ट बीटा में क्विक मीडिया एडिट बटन भी पेश किया गया है। ऐसा भी अनुमान लगाया जा रहा है. की कंपनी ने आगे चलकर एक बड़े अपडेट के लिए कई फीचर्स का रिलीज अभी रोक रखा है.

Vodafone : इस ख़ास प्लान में मिलेगा 365 दिन तक 1.5GB डाटा

दुनिया की इन लोकप्रिय टेक कंपनियों के खिलाफ होगी गहन जांच

कैंब्रिज एनालिटिका पर ठुका मुकदमा, फेसबुक यूजर्स से जुड़ा है मामला