दुनिया की इन लोकप्रिय टेक कंपनियों के खिलाफ होगी गहन जांच

दुनिया की इन लोकप्रिय टेक कंपनियों के खिलाफ होगी गहन जांच

अगर बात करें पिछले दो सालों में टेक कंपनियों पर लगे जुर्माने के बारें में तो फेसबुक और गूगल दो कंपनियों के नाम सामने आते हैं जिनपर भारी-भरकम जुर्माना लगाया गया है. वहीं अब तमाम टेक कंपनियों की जांच होने वाली है. अमेरिकी न्याय विभाग ने जल्द ही टेक कंपनियों के खिलाफ जांच शुरू करने की घोषणा की है. जो इन कंपनीयों की मुसीबत बड़ा सकती है.

इस कारण फ्री में मिलेगा Galaxy Note 10

हाल ही सामने आई जानकारी के ​अनुसार जांच इस बात को लेकर होगी कि क्या सच में टेक कंपनियों ने गलत तरीके से अपने प्रतिद्वंदियों को दबाने की कोशिश की है. हालांकि विभाग ने कंपनियों के नाम की जानकारी नहीं दी है, लेकिन माना जा रहा है कि इस जांच की जद में फेसबुक, गूगल, ट्विटर, एपल और माइक्रोसॉफ्ट जैसी कंपनियां आएंगी.इस बात को लेकर भी होगी कि टेक कंपनियां अमेरिकी अर्थव्यवस्था को किस तरह प्रभावित कर रही हैं. बता दें कि यूरोपियन यूनियन पहले से ही प्रतिस्पर्धा कानून के उल्लंघन को लेकर कई कंपनियों के खिलाफ जांच कर रहा है. यूनियन ने कुछ दिन पहले ही गूगल पर भारी जुर्माना भी लगाया था.

Vivo Z5 की लीक आई सामने, इस दिन होगा लॉन्च

प्राप्त जानकारी के अनुसार अमेरिकी जस्टिस डिपार्टमेंट का मानना है कि कई टेक कंपनियों ने बहुत ही कम समय में बड़ा यूजर बेस बना लिया है. ऐसे में बाजार में इनका प्रभाव बढ़ रहा है। कई कंपनियों ने अपने प्रमुख बिजनेस के अलावा अन्य बिजनेस शुरू कर दिए हैं.अमेरिकी जस्टिस डिपार्टमेंट के टेक कंपनियों के खिलाफ जांच शुरू करने की रिपोर्ट के बाद शेयर बाजार में गिरावट देखी गई है. घोषणा के बाद फेसबुक के शेयर में 1.25 फीसदी, अमेजन के शेयर में 1.38 फीसदी और गूगल अल्फाबेट के शेयर में 1.14 फीसदी तक की कमी देखी गई.

TRAI का वेब ऐप होगा बहुत मददगार, यूजर को मासिक बिल मे मिलेंगे ये फायदे

Vivo Z1 Pro को बम्पर डिस्काउंट में खरीदने का अवसर, इस जगह लगेगी सेल

Xiaomi Redmi 64MP : फोटोग्राफी लवर्स के लिए होगा खास, ये होगी कैमरे की संख्या