और भी ख़ास हुआ Whatsapp, अब चेहरा या फिंगरप्रिंट दिखाकर ही खुलेगा एकाउंट

और भी ख़ास हुआ Whatsapp, अब चेहरा या फिंगरप्रिंट दिखाकर ही खुलेगा एकाउंट

दुनियाभर में अपनी ख़ास पहचान बना चुका Whatsapp नित नए-नए प्रयोग के लिए जाना जाता है. हाल ही में कंपनी ने अपने यूजर्स के लिए प्राइवेसी को ध्यान में रखते हुए एक नया फीचर पेश किया है, जिसका नाम whatsapp लॉक फीचर है. जबकि अब कंपनी ने अपने यूजर्स के लिए एक और नया फीचर पेश किया है. प्राप्त मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़, अब whatsapp ने एक ऐसा फीचर पेश किया है, जिससे कि WhatsApp अकाउंट सिर्फ चेहरा या फिंगरप्रिंट दिखाकर ही खोला जा सकेगा.

इस फीचर के आने से यूजर्स के बीच खुशी की लहर दौड़ पड़ी है. बताया जा रहा है कि WhatsApp ने यूजर्स की प्रायवेसी और अकाउंट की सिक्योरिटी को ध्यान में रखकर यह नया फीचर जोड़ा है. बता दें कि इससे पहले WhatsApp ने सिंगल स्टिकर डाउनलोड अपडेट को लॉन्च किया था. अतः WhatsApp ने ऐप में लेटेस्ट ऑथेंटिकेशन फीचर(unlock) रोलआउट कर दिया है, जिससे आपकी चैट और सिक्योर हो सकेगी. 

नए फीचर पर गौर किया जाए तो नए फीचर का फायदा यह होगा कि WhatsApp आपका चेहरा देखकर या फिंगरप्रिंट से ही ओपन होने लगेगा. WABetaInfo के एक ट्वीट की माने तो कंपनी ने इस अपडेट को Beta 2।19।20।19 के लिए उपलब्ध कराया है. फ़िलहाल यह सभी यूजर्स के लिए जारी नहीं हुआ है. 

 

बस कर लें एक दिन का इंतजार, भारत आ रहा है Coolpad Cool 3

अब डस्ट की समस्या होगी खत्म, अपकमिंग Macbook में होगा इतना ख़ास की-बोर्ड

यूजर्स को धोखा दे रहे थे 29 एप्स, गूगल को लगी खबर, तो तुरंत कर दिया दरबदर

14 साल के बच्चे के आगे झुकी दिग्गज कंपनी Apple, जानिए क्या है माजरा ?