यूजर्स को धोखा दे रहे थे 29 एप्स, गूगल को लगी खबर, तो तुरंत कर दिया दरबदर
यूजर्स को धोखा दे रहे थे 29 एप्स, गूगल को लगी खबर, तो तुरंत कर दिया दरबदर
Share:

हर दिन सोशल मीडिया पर निजता के हनन किए जाने के मामले सामने आते हैं. वहीं एक मामला फिर ऐसा ही ही आया है. जहां बताया जा रहा है कि गूगल प्ले स्टोर पर ऐसी 29 एप्स का पता लगाया गया है जो यूजर्स की तस्वीरों को चुरा रही थीं जिसके बाद गूगल ने तुरंत इन पर एक्शन लिया. कंपनी ने इस पर एक्शन लेते हुए इन्हें प्ले स्टोर से रिमूव कर दिया है. यानी ये अब आपके लिए खतरे की घंटी नहीं है. 

बताया जा रहा है कि ये सभी एप्स यूजर की फोटोज को ब्यूटीफाई करने व उसे और बेहतर बनाने के काम में आती हैं, जिस वजह से लोग इन्हें काफी तेजी से डाऊनलोड कर रहे थे, लेकिन उन्हें इसके नुकसान की जानकारी नहीं थी. बताया जा रहा है कि असल में यह अपलोड हुई फोटोज को चोरी कर लेते हैं और इससे आपकी प्राइवेसी को खतरा जाता है.

आपको इस बात से अवगत करा दें कि इनमें से बहुत-सी एप्स फुल स्क्रीन ऐड्स दिखा रही हैं जिनमें पोर्न ऐड्स भी दिखाए जाते हैं. जबकि कुछ एप्स आपके फोन मेें किसी कान्टैक्स्ट को लेकर ऐड्स लेकर आते हैं. जिनके जरिए आपकी निजी जानकारी का हनन होता है. आम तौर पर इनमे एप्स प्रो कैमरा ब्यूटी, कार्टून आर्ट फोटो, इमोजी कैमरा, सुपर कैमरा, फोटो एडिटर, वालपेपर्स HD और सैल्फी कैमरा प्रो शामिल है. 

ट्विटर में आने वाला है नया फीचर, यूजर्स ऐसे उठाएंगे लुत्फ़...

जियो के ये 2 प्लान मचा रहे तबाही, ग्राहकों को मिल रहा भरपूर डाटा

सैमसंग के 2 सबसे तगड़े फोन को मिला एंड्रॉयड '9 पाई' अपडेट

5000 रु तक घटी वनप्लस के इस तगड़े फोन की कीमत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -