WhatsApp : फटाफट मैसेज भेजने वालो का अकाउंट होगा बंद, ये होगा दिन

WhatsApp : फटाफट मैसेज भेजने वालो का अकाउंट होगा बंद, ये होगा दिन

थोक में मैसेज भेजने वालों के लिए दुनिया की सबसे बड़ी इंस्टेंट मैसेजिंग सर्विस देने वाली कंपनी व्हाट्सऐप ने बड़ा फैसला लिया है. व्हाट्सऐप अब ऐसे लोगों का अकाउंट बंद कर देगा जो थोक में हर रोज मैसेज भेजते हैं. साथ ही कंपनी ऐसे लोगों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई भी कर सकती है. आगे जाने पूरी जानकारी विस्तार से 

गूगल ने समाचार से की बम्पर कमाई, पत्रकारों को मिल सकता है मोटा हिस्सा

वर्तमान मे सामने आए अपने ब्लॉग में व्हाट्सऐप ने कहा है कि वह ऐसे लोगों का व्हाट्सऐप अकाउंट बंद करेगी जो बल्क (थोक) में दूसरे लोगों को मैसेज भेजते हैं. इसकी शरुआत 7 दिसंबर 2019 से होगी. कंपनी ने अपने ब्लॉग में कहा है कि व्हाट्सऐप पर 90 फीसदी मैसेज निजी मैसेज होते हैं, लेकिन पिछले कुछ सालों से थोक मैसेज का ट्रेंड चल रहा है.थोक मैसेज सबसे ज्यादा तमाम राजनीतिक पार्टियों और डिजिटल मार्केटिंग करने वालों की ओर से भेजे जा रहे हैं. इसकी आड़ में हर रोज तमाम तरह की फर्जी खबरें भी शेयर हो रही हैं. ऐसे में व्हाट्सऐप का यह कदम थोक मैसेज और फेक न्यूज पर लगाम लाने के काम आएगा. 

आज Mi 9T और Mi 9T Pro होगा लॉन्च, जानिए कीमत

आपकी जानकारी के बात दे कि व्हाट्सऐप ने अपने बयान में कहा है कि यदि किसी अकाउंट से 15 सेकेंड के अंदर 100 मैसेज भेजे जाते हैं तो उस अकाउंट पर बल्क मैसेज का दोषी माना जाएगा और उसका अकाउंट बंद किया जाएगा. साथ ही यदि अकाउंट बनने के 5 मिनट के बाद से ही बहुत सारे लोगों को मैसेज भेजे जाते हैं तो भी कंपनी उसके खिलाफ कार्रवाई करेगी.उन अकाउंट्स को भी कंपनी बंद करेगी जिन्हें कुछ देर पहले ही बनाया गया है और उस अकाउंट से लगातार दर्जनों ग्रुप्स बनाए जा रहे हों. उदाहरण के तौर पर यदि आप कोई व्हाट्सऐप अकाउंट बनाते हैं और तुरंत कई सारे ग्रुप्स बनाते हैं. और उसमें कई लोगों को जोड़ते हैं, तो कंपनी आपके अकाउंट को बंद करने की कार्यवाही की जाएगी.

Mi Super Sale में इन स्मार्टफोन पर मिलेगा बम्पर डिस्काउंट

Google Maps : टैक्सी के गलत रूट पकड़ने पर, मिलेगा अलर्ट

भारत में Motorola One Vision जल्द होगा लॉन्च, ये है डेट