इन-ऐप की खरीदारी को सक्षम करने के लिए WhatsApp करेगा ये काम

इन-ऐप की खरीदारी को सक्षम करने के लिए WhatsApp करेगा ये काम

फेसबुक कॉर्पोरेशन 22 अक्टूबर को इन-ऐप खरीदारी और होस्टिंग सेवाओं को सक्षम करके राजस्व बढ़ाने में लगा हुआ है। फेसबुक इंक ने कहा है कि आवेदन से राजस्व बढ़ाने के लिए गतिविधि की ओर बढ़ रहा है। यह कंपनी भर में ई-कॉमर्स के बुनियादी ढांचे को एक साथ बांधने की एक प्रक्रिया है। रिपोर्ट कहती है कि 2014 में व्हाट्सएप को खरीदने के लिए $19 बिलियन का निवेश अभी तक विमुद्रीकृत नहीं किया गया था, यह एक धीमी गति से चलने वाली प्रक्रिया है।

सबसे बड़ी सोशल मीडिया कंपनी इंस्टाग्राम और व्हाट्सएप में बिक्री को बढ़ावा देने की योजना बना रही है जो कि समूह की उच्च इकाइयां हैं। फेसबुक के एप्स में एकीकृत खरीदारी का अनुभव प्रदान करने के लिए मई में फेसबुक एप लॉन्च किया गया था। फेसबुक इंक एक बार बदलावों को अपनाने के बाद, व्हाट्सएप फेसबुक की दुकानों के माध्यम से व्हाट्सएप के अंदर अपने उत्पादों को बेचने में सक्षम होगा। फेसबुक जल्द ही फेसबुक सर्वर पर व्हाट्सएप संदेशों को कहानी बनाने की सुविधा प्रदान करेगा, यह क्लाउड कंप्यूटिंग क्षेत्र में प्रवेश करने में सक्षम बनाता है। कंपनी के सूत्रों ने बताया कि खरीद का विकल्प इस वर्ष और संदेश संग्रहण अगले साल तक उपलब्ध होगा।

होस्टिंग सेवा आज़माने के लिए स्वतंत्र होगी और फिर 0.5 सेंट से 9 सेंट प्रति डिलीट किए गए संदेशों को चार्ज करेगी। इस ऐप में वर्तमान में बहुत छोटे ग्राहक आधार हैं जो हजारों लोगों के साथ खड़े हैं, जबकि छोटे व्यवसाय के लिए अन्य सीमित मुफ्त टूल लाखों लोगों द्वारा उपयोग किए जाते हैं। इन-ऐप खरीदारी और होस्टिंग सेवाओं के माध्यम से कमाई करने का अवसर बड़ा होगा क्योंकि वे इसमें विश्वास करते हैं। फेसबुक ने पुष्टि की है कि फेसबुक अन्य व्यावसायिक उद्देश्य के लिए सर्वर पर संदेश डेटा का उपयोग नहीं किया जाने वाले है।

Quibi एप को बंद करने का हुआ एलान, जानिए क्या है इसकी वजह

WFP तकनीकी सलाहकार परिषद के सदस्य प्रणव खेतान के बारे में जानिए कुछ अनसुने किस्से

एचसीएल टेक 2022 तक देगी 12,000 फ्रेशर को नौकरी