Quibi एप को बंद करने का हुआ एलान, जानिए क्या है इसकी वजह

Quibi एप को बंद करने का हुआ एलान, जानिए क्या है इसकी वजह

लघु वीडियो ऐप, क्वबी, छह महीने पुरानी घोषणा की गई है कि यह अपने संचालन को बंद कर रहा है। शॉर्ट-वीडियो ऐप Quibi अप्रैल में लॉन्च किया गया था। लेकिन कई तनाव और विवाद के कारण इस एप को डिलीट करने का फैसला किया है। 21 अक्टूबर को, कंपनी ने कहा है कि वह अपने परिचालन को बंद कर रही है और कंपनी की संपत्ति को बेचने की योजना बना रही है। एक पत्र में ऑनलाइन शीर्ष अधिकारियों ने खुले तौर पर टिप्पणी की "क्वबी सफल नहीं है"।

 क्विबी एक लघु-वीडियो प्लेटफ़ॉर्म है जो उन लोगों के लिए बनाया गया है जो बाहर से अपनी खूबियों को सामने ला सके और अपने फोन पर देखने वाले थे। एप्लिकेशन पिछले कुछ वर्षों में नेटफ्लिक्स को चुनौती देने के लिए शुरू की गई नई स्ट्रीमिंग सेवाओं में से एक है, उनमें से अधिकांश ऐप्पल और डिज़नी जैसी तकनीक और मनोरंजन कंपनियों का हिस्सा हैं। क्विब क्विक बाइट्स का अनुबंधित रूप है, जिसमें हॉलीवुड के खिलाड़ियों डिज्नी, एनबीसीयूनिवर्सल और वायाकॉम सहित निवेशकों से 1.75 बिलियन डॉलर जुटाए गए हैं। नेतृत्व की स्थिति एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री हैवीवेट जेफरी कटजेनबर्ग और पूर्व हेवलेट-पैक्स के सीईओ मेग व्हिटमैन की थी। यहां तक कि 90 दिन के नि: शुल्क परीक्षण के साथ ऐप लोगों तक पहुंचने में विफल रहा। कोरोनोवायरस ने लोगों को घर पर रहने के लिए बनाया और विभिन्न अन्य लघु वीडियो इंटरनेट में हैं। ऐप को $ 5 प्रति माह पर लॉन्च किया गया था, ताकि टीवी के बिना छोटे वीडियो देखे जा सकें।

लेकिन कई असफलताओं का कारण स्टैंडअलोन स्ट्रीमिंग सेवा नहीं होने या टाइमिंग हो सकता है। लॉन्च के बाद से 9.6 मिलियन इंस्टॉलेशन किए गए थे। कंपनी ने कहा कि देनदारियों का भुगतान परिसंपत्ति की बिक्री से किया जाएगा और जो भी अवशेष निवेशकों को वापस किया जाएगा।

प्रभास के बर्थडे पर रिलीज़ हुआ फिल्म राधे श्याम का पोस्टर

एक फिल्म के लिए करोड़ों लेते हैं बाहुबली, इस मशहूर अदाकारा संग कर सकते हैं शादी

बाढ़ पीड़ितों के लिए आगे आए प्रभास, दान करेंगे इतने करोड़