WFP तकनीकी सलाहकार परिषद के सदस्य प्रणव खेतान के बारे में जानिए कुछ अनसुने किस्से
WFP तकनीकी सलाहकार परिषद के सदस्य प्रणव खेतान के बारे में जानिए कुछ अनसुने किस्से
Share:

स्टील सिटी राउरकेला विश्व खाद्य कार्यक्रम में दुनिया में सबसे प्रतिष्ठित पुरस्कार, नोबल शांति पुरस्कार जीतने वाले योगदान से अच्छी तरह से जुड़ा हुआ है। WFP सलाहकार परिषद के सदस्य और कृत्रिम बुद्धिमत्ता (AI) संचालन के नेता प्रणव खेतान को टेक-इनोवेशन में लाने की सराहना की गई, जिसने कार्यक्रम को अधिक प्रभावी और समावेशी बना दिया।

विश्व खाद्य कार्यक्रम ने मैनुअल संचालन में क्रांति लाने के लिए एआई के उपयोग को आगे बढ़ाने में अपने अद्भुत नेतृत्व के लिए धन्यवाद दिया, जिसने सैकड़ों करोड़ लोगों को भूख से ऊपर उठाने में मदद की। प्रणव खुश हैं और मानवता की भलाई के लिए डब्ल्यूएफपी की सेवा करने के अवसर को सौभाग्यशाली मानते हैं। उन्होंने अपने माता-पिता, रिश्तेदारों और शिक्षकों के लिए धन्यवाद व्यक्त किया कि वे आज जो हैं, उसके लिए अपने जीवन को आकार दें। एक चार्टर्ड अकाउंटेंट पिता का सबसे बड़ा बेटा कोलपट्टा में बस गया। वह 2009 में नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी-राउरकेला (NIT-R) से कंप्यूटर साइंस और इंजीनियरिंग में स्नातक हैं और स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी, यूएसए से मास्टर्स पूरा किया है।

उन्होंने पिछले कुछ वर्षों में तकनीकी क्षमताओं के विकास के बारे में खुशी महसूस की और कहा कि देश को अब सम्मान के साथ देखा जाता है। प्रणव ने 2015 में प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की, बाद में Google मुख्यालय की यात्रा के दौरान, भारत की आबादी की बेहतरी के लिए अत्याधुनिक तकनीकों का उपयोग कैसे किया जा सकता है और उनके साथ एक चर्चा हुई। एनआईटी-आर के निदेशक अनिमेष विश्वास ने कहा, "परिसर। प्रणव पर गर्व है और मौका मिलने पर संस्थान के पूर्व छात्रों ने हमेशा चमत्कार किया है।

तालिबान के खिलाफ अफ़ग़ान वायुसेना का बड़ा एक्शन, हवाई हमले में मार गिराए 13 आतंकी

कोरोना के चलते श्रीलंका ने बंद किया अपनी मछली बाजार, कई इलाकों में कर्फ्यू

सीरिया: मस्जिद में हुआ घातक हवाई हमला, 12 बच्चों की मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -