एचसीएल टेक 2022 तक देगी 12,000 फ्रेशर को नौकरी
एचसीएल टेक 2022 तक देगी 12,000 फ्रेशर को नौकरी
Share:

एचसीएल टेक के चीफ ह्यूमन रिसोर्स ऑफिसर वीवी अप्पाराव ने कहा कि नोएडा स्थित सूचना प्रौद्योगिकी कंपनी एचसीएल टेक वित्तीय वर्ष 2022 के लिए लगभग 12,000 नए कर्मचारियों को काम पर रखेगी, क्योंकि आईटी बीमेथ एक मजबूत डील की मांग कर रही है। कंपनी ने मीडिया को बताया कि “अब हम फ्रेश इनटेक की मात्रा के संदर्भ में एक बॉटम-अप एक्सरसाइज कर रहे हैं जो हमें अगले साल के लिए करना है। हम उस समीक्षा प्रक्रिया से गुजर रहे हैं। मुझे लगता है कि इसे अंतिम रूप देने से पहले हमें एक महीने का समय लगेगा। लेकिन यह इस वर्ष की तुलना में कम नहीं होगा। हम अगले साल भी 10,000 से 12,000 कर्मचारियों को बनाए रखेंगे।' 

वही इस प्रकार, अब तक कंपनी 3,000 नए कर्मचारियों (फ्रेशर्स) पर रख चुकी है, और अगले 9 तिमाहियों में एक और 9,000 की उम्मीद है। HCL Tech का हायरिंग चक्र जनवरी से मई तक है। कंपनी मई से पहले छात्रों की भर्ती खत्म नहीं कर सकी क्योंकि महामारी और विश्वविद्यालय बंद हो गए। कुछ आईटी कंपनियों ने लेटरल हायरिंग को निलंबित कर दिया था और महामारी की अनिश्चितता के कारण पहली तिमाही के वित्तीय वर्ष 2021 में नए सिरे से बोर्डिंग को टाल दिया था। 

वही इससे पहली तिमाही के वित्त वर्ष में आईटी कंपनियों के हेडकाउंट में 9,000 की शुद्ध गिरावट आई। हालांकि, दूसरी तिमाही वित्त वर्ष 2011 से शुरू होकर, कंपनियों ने प्री-सीओवीआईडी के स्तर पर वापसी की मांग की है, जिसमें डील भी समान हैं। सहकर्मी समकक्ष, टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज ने दूसरी तिमाही में USD8.6 बिलियन और यूएसएस इन्फोसिस के 3.15 बिलियन के सौदे किए, जो एक तिमाही में सबसे अधिक सौदे हैं।

कर्नाटक के सीएम येदियुरप्पा ने किया बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण

बिहार चुनाव: भाजपा को बड़ा झटका, डिप्टी सीएम सुशिल मोदी को हुआ कोरोना, अस्पताल में भर्ती

बिहार चुनाव: चिराग ने नितीश को बताया 'घोटालेबाज़', दे डाली जेल भेजने तक की धमकी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -