अगर Whatsapp मैसेजिंग ऐप है आपके पास तो, ये खास तरीके रखे याद
अगर Whatsapp मैसेजिंग ऐप है आपके पास तो, ये खास तरीके रखे याद
Share:

इस वक्त पूरी दुनिया में वॉट्सऐप सबसे फेवरिट इंस्टैंट मेसेजिंग ऐप बना हुआ है. 10 साल के सफर में वॉट्सऐप में कई बदलाव हुए हैं. कंपनी ने यूजर्स के इन-ऐप एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए समय-समय पर लेटेस्ट अपडेट रोलआउट किया है. इन अपडेट्स का यूजर्स को वॉट्सऐप से जोड़े रखने में बड़ा हाथ रहा है. वॉट्सऐप अपडेट्स के बारे में आमतौर पर सभी यूजर्स को नोटिफिकेशन्स और खबरों के जरिए पता चल जाता है, लेकिन आज हम आपको वॉट्सऐप के कुछ खास और सीक्रेट ट्रिक्स के बारे में बता रहे हैं जो आपके चैटिंग के मजे को दोगुना कर देंगे. आइए जानते है कुछ खास ​तरीके

शाओमी ने अपनी सेल्स को बढ़ाने के लिए शुरू की ओपन सेल, इन स्मार्टफोन्स पर मिलेगा भारी डिस्काउंट

प्राइवेट मेसेज से करें रिप्लाइ : ग्रुप चैट्स के लिए वॉट्सऐप का यह फीचर काफी काम का है. कई बार ग्रुप चैट के दौरान किसी मेंबर को अलग से रिप्लाइ करने की जरूरत पड़ती है.पहले इसके लिए आपको अलग से उस कॉन्टैक्ट को सर्च करके मेसेज भेजना होता था. हालांकि, अब प्राइवेट रिप्लाइ फीचर के आने से यह बेहद आसान हो गया है. अब ग्रुप चैट के दौरान आप किसी भी मेंबर को उसके द्वारा भेजे गए मेसेज पर लॉन्ग प्रेस कर प्राइवेट रिप्लाइ कर सकते हैं. इसकी एक और खास बात है कि ग्रुप के दूसरे मेंबर को पता नहीं चलेगा कि आपने किसी को प्राइवेट मेसेज भेजा है.

5G सपोर्ट के साथ ओप्पो ने लॉन्च किए ये दो स्मार्टफोन्स, मिलेंगे शानदार फीचर्स

चैट्स को करें पिन : उन यूजर्स के लिए चैट्स को पिन करना काफी काम का है जिन्हें किसी कॉन्टैक्ट्स के साथ लगातार बात करने की जरूरत पड़ती है. पिन किया गया चैट हमेशा टॉप पर आता है. ऐसे में आपके वॉट्सऐप चैट में अलग-अलग कॉन्टैक्ट्स से चाहे जितने भी मेसेज आएं, लेकिन पिन किया हुआ चैट इसमें सबसे ऊपर दिखेगा. ऐंड्रॉयड में चैट को पिन करने के लिए चैट पर लॉन्ग प्रेस करना है. इसके बाद ऊपर दिए गए पिन ऑप्शन पर टैप करना है. वहीं, आईफोन यूजर्स को चैट पिन करने के लिए चैट पर लेफ्ट से राइट स्वाइप करना है.

टेक्नोमैक घोटाला: राकेश के ठिकाने के बारे में गुड़गांव की जेल में बंद साथी ने दी थी जानकारी

Oppo ने लॉन्च किये वायरलेस ईयरबड्स, जानें कीमत

Vivo S1 Pro स्मार्टफोन के लॉन्च से पहले लीक हुई कीमत, जानें पूरी डिटेल्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -