इस मैसेज के आते ही फ्रीज़ हो रहा WhatsApp, ऐसे करें बचाव
इस मैसेज के आते ही फ्रीज़ हो रहा WhatsApp, ऐसे करें बचाव
Share:

वॉट्सऐप आज के समय में सबसे अधिक यूज करने वाला ऐप बन चुका है. वैसे इस ऐप में हैकिंग को लेकर पहले कई घटनाएं सामने आ चुकी हैं और अब इसपर एक और खतरे का पता चला है. हाल ही में मिली जानकारी के मुताबिक वॉट्सऐप यूज़र्स एक मैसेज सीरीज़ के बारे में शिकायत कर रहे हैं, जिससे उनकी ऐप फ्रीज़ या क्रैश हो जा रही है. अब WABetaInfo ने इसे ‘Scary Message’ बताया है और कहा है कि ये काफी खतरनाक है. उनके अनुसार इसके आने से वॉट्सऐप का पूरा एक्सपीरिएंस तबाह हो सकता है. जी दरअसल WABetaInfo के द्वारा यह बताया गया कि ऐसे मैसेज में कुछ अजीबोगरीब कैरेक्टर मौजूद होते हैं और अगर उसे पूरा पढ़ा जाए तो उसका कोई मतलब नहीं निकलता है.

इस दौरान वॉट्सऐप शायद इसे गलत तरह से ले लेता है और ऐसा होने पर कभी-कभी वॉट्सऐप मैसेज को रेंडर नहीं कर पाता है, क्योंकि इसका स्ट्रकचर अजीब होता है. इस मैसेज में लिखे कैरेक्टर ऐसे कॉम्बिनेशन के साथ आते हैं कि वॉट्सऐप उस मैसेज को प्रोसेस नहीं कर पाता है, और इसके वजह से वॉट्सऐप इन्फाइनाइट क्रैश हो जाता है. वैसे इसके पहले भी वॉट्सऐप से जुडी ऐसी घटनाएं सामने आ चुकी है. अब तक इस परेशानी को फिक्स करने का कोई तरीका नहीं आया है इस कारण यह कई लोगों के फ़ोन में जारी है.

बचाव के लिए क्या करें - अगर आप बचाव चाहते हैं तो वॉट्सऐप वेब के ज़रिए कॉन्टैक्ट को ब्लॉक करने की कोशिश करें और इसके बाद अपनी Group की प्राइवेसी Setting को ‘My Contacts’ या My Contacts Except’ पर सेट कर दे. इसके बाद उन मैसेज को रिमूव कर दें जिसमें क्रैश कोड मौजूद हो. अब अगर आप ऐसा भी नहीं कर पा रहे हैं तो अपनी ऐप को reinstall करें.

रिया ने कबूली ड्रग्स लेने की बात, अब होगी 25 अन्य बॉलीवुड सितारों से पूछताछ!

तेलुगू एक्टर जयप्रकाश रेड्डी के निधन पर चंद्रबाबू नायडू ने दी श्रद्धांजलि

सुप्रीम कोर्ट में आई ऐसी याचिका, जज बोले - वापस लेंगे, या आप पर जुर्माना लगा दें ...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -