WhatsApp पर जल्द दिखने लगेंगे विज्ञापन
WhatsApp पर जल्द दिखने लगेंगे विज्ञापन
Share:

फेसबुक के स्वामित्व वाले व्हाट्सएप के यूजर्स पूरी दुनिया में दो अरब से भी अधिक हैं। साल 2018 से ही खबरें आ रही हैं कि फेसबुक जल्द ही व्हाट्सप पर विज्ञापन लाने की तैयार कर रहा है, जो कि स्टेटस में दिखाए जाएंगे, हालांकि फेसबुक ने इस पर खुलकर कभी कुछ नहीं कहा। वहीं अब द इंफॉर्मेशन ने अपनी रिपोर्ट में कहा है फेसबुक बहुत ही जल्द ही व्हाट्सएप पर विज्ञापन की शुरुआत करने वाला है, हालांकि रिपोर्ट में विज्ञापन दिखाने की तारीख का कोई जिक्र नहीं है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें की शुरू ही फेसबुक का दावा है कि व्हाट्सएप एंड टू एंड एंक्रिप्टेड है जिसका मतलब है कि व्हाट्सएप पर हो रही चैटिंग के बारे में कंपनी को भी जानकारी नहीं है। ऐसे में बड़ा सवाल यह उठता है कि यदि व्हाट्सएफ एंड टू एंड एंक्रिप्टेड है जो इस पर टारगेटेड (लक्षित) विज्ञापन कैसे दिखाए जाएंगे। रिपोर्ट में कहा जा रहा है कि फेसबुक ने इस समस्या का तोड़ निकाल लिया है। 

फेसबुक व्हाट्सएप पर विज्ञापन यूजर्स के फेसबुक अकाउंट के आधार पर दिखाएगा। फेसबुक डाटा भी निकाल रहा है कि कितने लोग फेसबुक और व्हाट्सएप दोनों का इस्तेमाल कर रहे हैं।वहीं कंपनी के कुछ अधिकारियों का मानना है कि इस फैसले से कुछ यूजर्स अपने फेसबुक अकाउंट को डिलीट भी कर सकते हैं। इससे पहले भी व्हाट्सएप पर विज्ञापन को लेकर विवाद हो चुका है। साल 2018 में भी फेसबुक ने व्हाट्सएप स्टेटस में विज्ञापन दिखाने की मंशा जाहिर की थी।

Vodafone Idea ने पेश किए नए डाटा प्लांस

WhatsApp पर अब 8 लोगों के साथ कर सकेंगे वीडियो कॉलिंग

लॉकडाउन में होगा ऑनलाइन इलाज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -