WhatsApp ने अपने यूजर्स को दी बड़ी चेतावनी
WhatsApp ने अपने यूजर्स को दी बड़ी चेतावनी
Share:

WhatsApp ने अपने यूजर्स को WhatsApp के फेक और मैलिशियस वर्जन से सावधान रहने की वार्निंग भी जारी कर चुके है। कंपनी ने अपने मैसेजिंग ऐप के फेक वर्जन से अवगत रहने की बात भी बोली है। उल्लेखनीय है कि WhatsApp पूरी दुनिया में सबसे लोकप्रिय मैसेजिंग ऐप में से एक बोला है, जिससे स्कैमर्स के लिए अलग-अलग तकनीकों के माध्यम से यूजर्स को बरगलाना आसान बन जाता है। इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप के CEO विल कैथकार्ट ने ट्विटर पर लोगों से अनुरोध भी किया जा रहा है वे WhatsApp के मॉडिफाइड वर्जन का इस्तेमाल करें, क्योंकि इससे यूजर्स बड़ी परेशानी में पड़ सकते हैं।

WhatsApp प्रमुख ने ट्वीट करते हुआ कहा है कि कंपनी की सिक्योरिटी टीम को WhatsApp का एक मैलिशियस वर्जन भी दिया जा रहा है, जिसका नाम ‘Hey WhatsApp’है, जो गूगल प्ले स्टोर के बाहर लेटेस्ट फीचर्स को भी लॉन्च किया है। विल ने चेतावनी दी कि यह स्कैम हेमोड्स द्वारा किसी व्यक्ति के मोबाइल सिस्टम से पर्सनल डिटेल चुराने के लिए भी किया जा रहा है, और यह फेक ऐप केवल थर्ड-पार्टी तीसरे सोर्स के माध्यम से डाउनलोड के लिए उपलब्ध है।

WhatsApp जैसे हैं फीचर्स: WhatsApp के फेक वर्जन में WhatsApp जैसे ही फीचर भी दिए जा रहे है। ध्यान रखें कि वे एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन सुविधा प्रदान नहीं करते हैं जो आपको मैसेजिंग ऐप के ऑरिजिनल वर्जन के साथ भी दी जा रही है। यह आपकी चैट और व्यक्तिगत डेटा को सुरक्षित रखने में सहायता करता है, इसलिए कोई भी आपके डिटेल तक नहीं पहुंच सकता, यहां तक कि WhatsApp भी नहीं।

प्ले स्टोर पर दिखाई नहीं दे रहा फेक वर्जन: WhatsApp का नया फेक वर्जन प्ले स्टोर पर नजर नहीं आ रही है, लेकिन जो यूजर्स इसे अनाधिकारिक सोर्स से डाउनलोड करने की कोशिश कर रहे है, उन्हें इस फेक ऐप को अपने फोन में इंस्टॉल करने से पहले सतर्क रहना जरुरी है। लोगों को सलाह दी जाती है कि वे कंपनी की वेबसाइट के जरिए से या Google Play Store जैसे विश्वसनीय ऐप स्टोर के माध्यम से WhatsApp का आधिकारिक वर्जन ही डाउनलोड करें।

सबसे कम दाम में लॉन्च होने जा रहा है Oneplus का ये स्मार्टफोन

Apple को लग सकता है तगड़ा झटका, लॉन्च नहीं होगा स्मार्टफोन का ये मॉडल

गूगल ने डूडल बन किया पूरे ब्रह्मांड का दौरा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -