अगर whatsapp घेर रहा स्टोरेज, सेटिंग में करें ये बदलाव
अगर whatsapp घेर रहा स्टोरेज, सेटिंग में करें ये बदलाव
Share:

वॉट्सऐप लगभग हर ऐंड्रॉयड यूजर के फोन में है इसमें कोई दो राय नहीं है और आज सबसे ज्यादा यूज होने वाले स्मार्टफोन ऐप्स में से एक है. बीते कुछ साल में यह इंस्टैंट मेसेजिंग प्लैटफॉर्म डिवेलप हुआ है. केवल मेसेजेस ही नहीं, अब इसपर कॉन्टैक्ट्स, लोकेशन, डॉक्यूमेट्स, विडियोज और फोटोज भी शेयर किए जाते हैं. साथ ही इस ऐप से जुड़ी एक बात और यूजर्स को परेशान करती है कि ऐप का मेमोरी यूज वॉट्सऐप का डेटा बढ़ने के साथ-साथ ही बढ़ता जाता है. इस परेशानी का आगे हल निकालने का प्रयास करते है.

Moto RAZR फोल्डेबल डिजाइन के साथ हो सकता है लॉन्च, ये होंगे अन्य फीचर

फोन के स्टोरेज स्पेस को वॉट्सऐप ज्यादा यूज न करे, इसके लिए कुछ सेटिंग्स बदलना ही काफी होगा. बाई डिफॉल्ट वॉट्सऐप चैट में रिसीव होने वाले विडियोज और फोटोज को अपने आप डाउनलोड कर लेता है. आप चाहें तो इसे डिसेबल कर सकते हैं. आप चुन सकते हैं कि कब आपके फोन पर विडियोज या फोटोज मोबाइल डेटा से या वाई-फाई से अपने आप डाउनलोड हो. अगर आप समझना चाहते हैं कि गैलरी में सेव होने से वॉट्सऐप डेटा को कैसे रोक सकते हैं. इन स्टेप को एक के बाद एक फोलो करने पर आप अपने फोन के स्टोरेज को नियंत्रत कर सकते है.

Qualcomm के चिपसेट में है बड़ी कमी, हैकर के निशाने पर लाखो फ़ोन

सबसे पहले वॉट्सऐप ओपन करें.टॉप राइट कॉर्नर पर बने तीन डॉट्स पर क्लिक करें.सेटिंग्स में जाएं और चैट पर टैप करें.यहां Media Visibility पर जाकर टॉगल ऑफ कर दें.अगर आप सभी चैट्स के लिए ऐसा नहीं करना चाहते और कुछ सेलेक्टिव चैट्स के लिए ही ये सेटिंग्स चाहते हैं, तो ये स्टेप्स फॉलो करें,चैट ओपन करें और यहां टॉप राइट कॉर्नर में बने तीन डॉट्स पर क्लिक करें.यहां View Contact पर टैप करें और Media visibility पर क्लिक करें.इसके बाद आपको प्रॉम्प्ट दिखेगा, 'Show newly downloaded media from this chat in your phone's gallery?'यहां No सेलेक्ट करें.

Realme 3 Pro ने अन्य फ़ोन के साथ शेयर किया गेमिंग फीचर, जानिए कौन से स्मार्टफोन है शामिल

Xiaomi पॉप-अप सेल्फी स्मार्टफोन की फोटो आई सामने, ये हो सकते है फीचर

iPhone का पासवर्ड चुटकियों में होगा अनलॉक, ये है बेस्ट तरीका

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -