व्हाइटहैट जूनियर का लक्ष्य स्कूलों के साथ साझेदारी में 1 मिलियन छात्रों को करना है प्रशिक्षित

व्हाइटहैट जूनियर ने छात्रों को कोडिंग भाषा के बारे में शिक्षित करने के लिए देश भर के 500 स्कूलों के साथ हाथ मिलाया है। मंगलवार को, व्हाइटहैट जूनियर ने कहा कि हम एक ऐसे सम्मिश्रण कार्यक्रम का लक्ष्य रखना चाहते हैं जो एक ऑनलाइन प्लेटफॉर्म की शक्ति को एक कक्षा मॉडल के साथ जोड़ता है। इसने स्कूलों के साथ करार किया है, जो 1.25 लाख से अधिक छात्रों का प्रतिनिधित्व करते हैं जो मिश्रित पाठ्यक्रम के माध्यम से कोडिंग सीखेंगे।

एडटेक प्रमुख बायजूज द्वारा अधिग्रहित, व्हाइटहैट जूनियर का लक्ष्य अगले शैक्षणिक वर्ष में 'भौतिक-डिजिटल मिश्रित मॉडल' के माध्यम से 1 मिलियन छात्रों को प्रशिक्षित करना है, जहां बच्चे अपने साथियों के साथ सीख और सहयोग कर सकते हैं। व्हाइटहैट जूनियर के संस्थापक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी करण बजाज ने कहा, ''एडटेक कंपनी को पेशकश के लिए बहुत सकारात्मक प्रतिक्रिया मिली है, स्कूलों ने अपने छात्रों के लिए अगली पीढ़ी के कोडिंग कौशल को पेश करने में भारी रुचि दिखाई है। मजबूत इन-बाउंड का लाभ उठाते हुए, व्हाइटहैट जूनियर ने देश भर में 500 स्कूलों पर हस्ताक्षर किए हैं, जो 1.25 लाख से अधिक छात्रों का प्रतिनिधित्व करते हैं जो मिश्रित पाठ्यक्रम के माध्यम से कोडिंग सीखेंगे।" उन्होंने कहा कि भविष्य के कौशल के साथ एक पूरी पीढ़ी को सशक्त बनाने के लिए कंपनी का मिशन आ रहा है। पूर्ण रूप से सफल होने के लिए मॉडल कंप्यूटर लैब और इंटरनेट एक्सेस जैसी न्यूनतम आवश्यकताओं के साथ स्कूल के बुनियादी ढांचे पर निर्भरता को कम करता है।

बजाज ने कहा कि यह एक लचीला कार्यक्रम है जिसे स्कूलों की आवश्यकताओं के अनुरूप समायोजित किया जा सकता है। इस प्रभावी मॉडल का प्रमाण यह है कि 24 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के 245 शहरों के 500 से अधिक स्कूल पहले ही कंपनी की योजना में शामिल हो चुके हैं, और कई और हर हफ्ते हस्ताक्षर कर रहे हैं। कार्यक्रम तीन प्रमुख विशेषताएं मालिकाना पाठ्यक्रम, भौतिक-सह-डिजिटल पहुंच और शिक्षक प्रशिक्षण कार्यक्रम प्रदान करता है।

हरदोई में प्रेमी युगल ने लगाई फांसी, पेड़ पर लटकी मिली दोनों की लाश

पड़ोसी के साथ नाज़ायज़ संबंध के चलते पत्नी ने की सभी हदें पार, रचा ये खौफनाक षड्यंत्र

सागर हत्याकांड: सुशील कुमार और उसके साथियों ने सागर को 40 मिनट तक पीटा था, चार्जशीट में खुलासा

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -