हुंडई की इस इलेक्ट्रिक कर में ऐसा क्या है खास...जो इसे बनाता है शानदार
हुंडई की इस इलेक्ट्रिक कर में ऐसा क्या है खास...जो इसे बनाता है शानदार
Share:

इस वक़्त पूरे विश्व में लोगों का इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए क्रेज निरंतर बढ़ता ही चला जा रहा है. जिसका ताजा उदाहरण अभी हाल ही में Hyundai की एक इलेक्ट्रिक कार के साथ देखने के लिए मिल रहा है. इसकी बुकिंग शुरू होते ही हजारों की संख्या लोगों ने इसे बुक भी कर चुके है. दरअसल यह केस दक्षिण कोरिया का बताया जा रहा है, जहां हुंडई की नई आयोनिक 6 (Ioniq 6) इलेक्ट्रिक कार की बुकिंग शुरू होने के पहले ही दिन इस कार के लिए 37,446 प्री-ऑर्डर मिल गए. प्री बुकिंग के केस में यह रिकॉर्ड किआ की EV6 की पहले दिन की बुकिंग से भी बहुत ज्यादा है. तो चलिए जानते हैं कि आखिर क्या है इस इलेक्ट्रिक कार में खास इससे इसकी इतनी भारी डिमांड भी देखने के लिए मिल रही है. 

क्या है खास: इस वर्ष जुलाई में इस कार को Hyundai ने बुसान मोटर शो में अनवील भी कर दिया गया है. आयोनिक 6 एक इलेक्ट्रिक सेडान कार है जो 53.0 kWh और 77.4 kWh के दो तरह के बैटरी पैक के विकल्प में भी पेश की जा चुकी है. कंपनी इस कार के बारे में यह दावा करती है कि यह सिंगल चार्ज में 610 किलोमीटर तक की दूरी तय कर सकती है. इस कार की शुरूआती कीमत 39,000 डॉलर यानी लगभग 31 लाख भारतीय रुपये है. 

दो ड्राइवट्रेन आप्शन में है उपलब्ध: Ioniq 6 में 2 तरह के ड्राइवट्रेन विकल्प देखने के लिए मिल रहे है. जिसमें एक विकल्प सिंगल मोटर के साथ रियर-व्हील ड्राइव, जबकि दूसरा ऑप्शन डुअल मोटर के साथ ऑल-व्हील ड्राइव कॉन्फिगरेशन के कॉम्बिनेशन भी दिया जा रहा है. कंपनी के अनुसार यह कार 0 से 100 किलोमीटर की रफ़्तार सिर्फ 5.1 सेकंड में पकड़ सकती है (टॉप मॉडल के लिए). इस कार में फास्ट चार्जिंग का भी सपोर्ट मिल रहा है, इससे इस कार को 10 से 80% तक चार्ज करने में केवल 18 मिनट का  वक़्त लगता है.

जबरदस्त लुक के साथ इंडिया में पेश की गई ये बाइक

कम दाम में महंगे का मजा देगी ये कार

देशभर में तेजी से बढ़ रही है इन स्कूटर की मांग, जानिए क्या है इनमे ऐसा खास

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -