देशभर में तेजी से बढ़ रही है इन स्कूटर की मांग, जानिए क्या है इनमे ऐसा खास

पेट्रोल के बढ़ते मूल्य की वजह से देश में इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की खूब बिक्री होने लगी है । यह न सिर्फ फ्यूल पर होने वाले ग्राहकों के खर्च को बचाते हैं बल्कि पर्यावरण को भी कोई हानि नहीं पहुंचाते हैं। इंडियन मार्केट में अलग-अलग मूल्यों पर इलेक्ट्रिक स्कूटर्स के ढेर सारे ऑप्शन भी पेश किए गए है।  यदि आप भी एक नया इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने का मन बना चुके है तो हम आज आपको बताने वाले है 80,000 रूपये की प्राइस रेंज में मिलने वाले बहुत शानदार इलेक्ट्रिक स्कूटर्स के बारे में जो चलने में तो किफायती हैं ही साथ ही जबर्दस्त रेंज भी प्रदान कर रही है।  तो चलिए जानते है इसके बारें में विस्तार से... 

Benling Aura: इस स्कूटर में एक 2.88kWh की बैटरी भी दी जा रही है। यह स्कूटर एक सिंगल चार्ज पर 120 किलोमीटर तक की रेंज भी प्रदान कर रहे है। यह 60 किमी। प्रति घंटा की अधिकतम रफ्तार से चलने वाला है। जिसमे USB पोर्ट, स्टार्ट/स्टॉप बटन, डिजिटल स्पीडोमीटर, रिमूवेबल बैटरी, पार्किंग असिस्ट, डिस्क ब्रेक जैसे फीचर्स देखने के लिए मिल रही है। इस स्कूटर की एक्स शोरूम कीमत 73,000 रुपये है। 

Hero Photon: हीरो के इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में एक 1.8kWh का बैटरी पैक भी दिया जा रहा है। यह स्कूटर 45 kmph की अधिकतम रफ्तार से चल सकता है। यह सिंगल चार्ज पर 90 किलोमीटर तक की रेंज भी प्रदान कर है है। फीचर्स के तौर पर इस स्कूटर में अलॉय व्हील्स, पोर्टेबल बैटरी, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, एंटी-थेफ्ट अलार्म और रिमोट लॉक जैसी सुविधाएं भी मिल रही है। इस स्कूटर की एक्स शोरूम कीमत 80,790 रुपये है।

Bounce Infinity: इस स्कूटर में एक 2kWh की बैटरी का उपयोग भी किया गया है जो सिंगल चार्ज पर 60 किलोमीटर तक की रेंज देने में सक्षम है। यह 65 kmph की अधिकतम रफ्तार से चल रहा है। जिसकी खास बात यह है कि इस स्कूटर को बिना बैटरी के भी खरीद सकते है। इस स्कूटर की दिल्ली में एक्स शोरूम कीमत 70,499 रुपये है।

बाजार में पेश किया गया इलेक्ट्रिक थ्री व्हीलर कार्गो

इस लड़के ने जुगाड़ से बना की ऐसी कार, आनंद महिंद्रा ने दिया नौकरी का न्योता

एकदम नए अवतार में लॉन्च होने जा रही हुंडई की ये कार

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -