WhatsApp का डार्क मोड फीचर जल्द यूजर के लिए होगा उपलब्ध, सामने आए ये स्क्रीनशॉट्स

WhatsApp का डार्क मोड फीचर जल्द यूजर के लिए होगा उपलब्ध, सामने आए ये स्क्रीनशॉट्स
अपने प्लेटफॉर्म पर डार्क मोड फीचर को लेकर WhatsApp पिछले काफी समय से काम कर रहा है. कंपनी जल्द ही इस फीचर को रोलआउट कर सकती है. इस फीचर को लेकर WABetaInfo ने एक नया स्क्रीनशॉट शेयर किया है. इस स्क्रीनशॉट में दिखाया गया है कि WhatsApp पर डार्क मोड कैसे दिखाई देगा. हालांकि, यूजर्स के लिए यह फीचर कब तक लाइव किया जाएगा WhatsApp ने यह साफ नहीं किया है.
अपने बीटा वर्जन 2.19.139 में यह फीचर WABetaInfo के पोस्ट के मुताबिक, WhatsApp ने उपलब्ध कराया है. इसके मुताबिक, अभी ऐसे कई सेक्शन्स हैं जो नाइट मोड के मुताबिक नहीं है. ऐसे में यह फीचर यूजर्स तक पूरी तरह से रोलआउट होने में कुछ समय लग सकता है. इससे पहले डार्क मोड फीचर YouTube, Twitter और Facebook Messenger में भी दिया जा चुका है.अब बात करते हैं कि डार्क मोड फीचर आखिर होता क्या है? आपको बता दें कि डार्क मोड ऐप बैकग्राउंड को बदल देता है. स्क्रीन पर मौजूद सभी एलीमेंट्स को यह मोड ब्लैक या ग्रे कर देता है. यह मोड कई तरह से बेहतर है जेस कि टेक्सट को अच्छे से बढ़ा जा सकता है, बेहतर कॉन्ट्रास्ट मिलता है और यूजर की आखों पर स्ट्रेन भी कम पड़ता है.जो लोग अंधेरे में काम करते है उनके लिए यह मोड बिल्कुल सही है.
 
 
कई बुक्स Amazon पर WhatsApp से संबंधित उपलब्ध हैं. अगर आप इन्हें खरीदना चाहते हैं तो इस लिंक पर क्लिक कर सकते हैं. Whatsapp - Complete Guide: How to use Whatsapp and exchange messages without having to pay for SMS?कॉल, वीडियो कॉल के सिंबल में भी होगा बदलाव: WABetaInfo के पोस्ट में यह भी कहा गया है, कि कॉल सेक्शन में वॉयस और वीडियो कॉल का सिंबल ग्रीन के बजाय व्हाइट किया जा सकता है. WhatsApp ने ऐप के सेटिंग्स मेन्यू के अंदर सेक्शन में भी डार्क मोड लागू कर दिया है. केवल बीटा यूजर्स ही फिलहाल इसे इस्तेमाल कर सकते हैं.