फ्री में लगा सकते है सोलर पैनल, जानिए सच्चाई
फ्री में लगा सकते है सोलर पैनल, जानिए सच्चाई
Share:

ऐसे-ऐसे मैसेज वायरल सोशल मीडिया पर आये दिन हो रहे होते हैं, जिसपर विश्वास करें या नहीं इसे लेकर कनफूजन में पड़ जाते हैं. सबसे पहले आपको बता दें कि कोई भी ऐसे लिंक पर क्लिक नहीं करें, जिसे आप नहीं जानते हैं या आपको लगता है कि आपके पास जो लिंक आया है वह फेक है तो उसे डिलीट कर दें और किसी को भी ऐसे लिंक को बढ़ावा देने को न कहें. अब सोशल मीडिया पर एक ऐसा लिंक वायरल हो रहा है, जिसमें दावा किया जा रहा है कि आप घर बैठे अपने घर में सोलर पैनल लगवा सकते हैं. 

Whats App का ये लेटेस्ट अपडेट होगा रोलबैक

प्रधानमंत्री फ्री सोलर पैनल योजना के तहत दावा किया जा रहा है कि आप अपने घर या गांव में फ्री में सोलर पैनल लगवा सकते हैं. जब इस बात की पड़ताल नवीन और नवीकरणीय ऊर्जा मंत्रालय से संपर्क कर के की गई तब सच्चाई सामने आई. इन दिनों वॉट्सऐप पर एक मैसेज वायरल हो रहा है, जिसमे 'प्रधानमंत्री फ़्री सोलर पैनल योजना' नाम के शीर्षक के साथ लिखा गया है कि फ्री में लगवाएं सोलर पैनल अपने घर या गाँव में,आपको किसी प्रकार का शुल्क नहीं भरना बस जल्दी से फॉर्म भरें.बता दें कि इसमें ये भी लिखा है कि आवेदन करने की अंतिम तिथि 20 मई 2019 है, तो जल्दी करें और इस मैसेज को अपने सभी दोस्तों को भी भेजें ताकि इस योजना का लाभ सभी को मिल सके. इस वायरल मैसेज में एक लिंक https://solor-pannel.freeregistration-now.in भी दी गई है. इसी लिंक के जरिए रजिस्ट्रेशन करने की अपील की जा रही है. 

कंपनी को मिली Mi TV की बम्पर सेल्स, जानिए रिपोर्ट

प्राप्त जानकारी के अनुसार इस मैसेज के साथ वायरल की जा रही लिंक फर्जी है. दरअसल इस पर ने पर पेज ही ओपन नहीं हो रहा. सरकार की अधिकतर वेबसाइट के आखिरी में एनआईसी या जीओवी होता है, जो इसमें नहीं है. बता दें कि जब इस बारे में नवीन और नवीकरणीय ऊर्जा मंत्रालय में सोलर पैनल का जिम्मा संभालने वाले साइंटिस्ट शोभित श्रीवास्तव से बात की तब इसकी सच्चाई सामने आई. यह खबर फर्जी है और कोई योजना MNRE की फ्री में सोलर पैनल बांटने जैसी नहीं है.

Vodafone का Filmy Recharge प्लान है लाजवाब, मिलेगा मात्र 16 रु

itel A46 बहुत कम कीमत में हुआ लॉन्च, Redmi 6A पर पड़ सकता है भारी

Samsung Galaxy A50 का कैमरा होगा दमदार, मिला ये अपडेट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -