IPL 2022 में क्या रहेगी KKR की रणनीति, बॉलिंग कोच भरत अरुण ने दी जानकारी
IPL 2022 में क्या रहेगी KKR की रणनीति, बॉलिंग कोच भरत अरुण ने दी जानकारी
Share:

नई दिल्ली: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के मेगा ऑक्शन के पहले टीमें अपनी-अपनी रणनीतियां बनाने में लगी हुईं हैं. 12 और 13 फरवरी को होने वाले इस मेगा ऑक्शन में शामिल होने वाले 590 प्लेयर्स की सूची भी जारी हो चुकी है. कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के बॉलिंग कोच भरत अरुण ने कोलकाता की रणनीति के बारे में बताया है. कोलकाता ने हाल ही में भारतीय टीम के गेंदबाजी कोच रहे भरत अरुण को अपना गेंदबाजी कोच बनाया है. 

कोलकाता के नवनियुक्त बॉलिंग कोच भरत अरुण ने कहा उन्हें ऐसे खिलाड़ियों की आवश्यकता है, जो हर स्थिति के हिसाब से खुद को ढाल पाएं. भरत अरुण ने कहा कि, 'महामारी से पहले भी आप जब टीम में गेंदबाजों का चुनाव करते थे, तो आप 7 बाहरी मुकाबलों को भी ध्यान में रखते थे.' IPL का यह सीजन केवल कुछ शहरों तक ही सीमित रह सकता है, टीमें उन शहरों और मैदानों की स्थिति को भी ध्यान रखेंगी. 

उन्होंने आगे कहा कि, 'विश्व के कई खिलाड़ियों को हाल ही में पास से देखने का अनुभव मेरे लिए और कोलकाता के लिए बेहद महत्वपूर्ण होगा. आपको थोड़ा आइडिया हो जाता है कि आपके प्लेयर्स क्या कर सकते हैं. इससे पूरी तरह से तैयार होने, बेहतर फैसला लेने और खेल के लिए बेहतरीन रणनीति तैयार करने में सहायता मिलती है.' गेंदबाजी की बात करें तो टेस्ट और ODI क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन का श्रेय भरत अरुण को ही दिया जाता है. 

Budget 2022: जानिए खेल बजट में हुई कितने करोड़ रुपए की वृद्धि

भारत में पहली बार किया गया वीएआर का उपयोग

जापान में इस वर्ष नहीं होगी तैराकी प्रतियोगिता, जानिए क्या है वजह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -