व्हॉट्सएप ग्रुप पर लश्कर से जुड़ने की अपील
व्हॉट्सएप ग्रुप पर लश्कर से जुड़ने की अपील
Share:

लखनऊ : देश के अंदरूनी इलाको में पैर पसारने के मकसद से आतंकी संगठनों के नाम व्हॉट्सएप ग्रुप बनाने और उसमें युवाओं को जोड़ने का संगीन मामला सामने आया है. पुलिस के अनुसार एक शिकायत जो कि लखनऊ के साइबर थाने में एक छात्र के द्वारा कि गई जिसमे उनसे कहा है कि एक शख्स ने उसे एक वीडियो लिंक भेजा है जिसमें लश्कर के एक ग्रुप में शामिल होने की अपील की गई थी. इस लिंक के सामने आने के बाद एटीएस और साइबर डिपार्टमेंट दोनों सकते में आ गये और तुरंत सक्रिय भी हो गए.

पुलिस से जो शिकायत की गई है उसके अनुसार लखनऊ में एक छात्र ने शिकायत दर्ज कराई है. उसने लिखा कि सोशल मीडिया पर उसे एक लिंक भेजा गया, जिसमें आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा नाम से एक व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने की रिक्वेस्ट की गई थी. छात्र ने फौरन पुलिस को इसकी जानकारी दी. वहीं पुलिस ने जब इस मामले की पड़ताल शुरू की तो पता चला कि राजस्थान के भीलवाड़ा के एक स्कूल के कुछ छात्रों ने आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के नाम से व्हॉट्स एप ग्रुप बनाया है. ये सभी स्कूल में पढ़ने वाले छात्र हैं.

 मामले की गंभीरता से जांच की जा रही है. राजस्थान पुलिस से भी संपर्क किया जा रहा है. लखनऊ साइबर सेल और एटीएस भी अब इस मामले की जांच में जुट गई है .पुलिस के अनुसार इस WhatsApp लिंक को खोलने से अलकायदा और लश्कर-ए-तैयबा के कई वीडियो मिले, जिसमें युवाओं को जेहाद के नाम पर जुड़ने की अपील भी की गई.

बिहार में धराया साइबर क्रिमिनल

नीदरलैंड के एक बैंक पर हुआ बड़ा साइबर हमला

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -