दीवाली पर इस तरह से सजाएं अपना घर, देखने वाला देखता रह जाए
दीवाली पर इस तरह से सजाएं अपना घर, देखने वाला देखता रह जाए
Share:

नवरात्रि पूजन और रावण दहन के बाद दीवाली की तैयारियां शुरू होने में कुछ ही समय बचा है इस कारण से लोगों ने अभी से तैयारियां शुरू कर दी हैं. ऐसे में घरों की साफ-सफाई और मेकओवर का काम शुरू हो चुका है और दाशहरे के बाद लोग इस काम में ज्यादा एक्टिव हो जाएंगे. वहीं आप सभी जानते ही होंगे कि दीवाली के मौके पर ज्यादातर घरों में पेंट और रेनोवेशन का काम कराया जाता है जिससे दिवाली पर घर नया-नया नजर आए. सभी लोग दीवाली पर अपने घर को कुछ अलग तरीके से सजाना चाहते हैं और ऐसे में आज हम आपको कुछ टिप्स बताने जा रहे हैं जिससे आप अपने घर को खूबसूरती से सजा सकते हैं और सबसे अलग दिखा सकते हैं.

मेन गेट को सजाएं - घर के प्रवेश द्वार को घर का आइना कहा जाता है और मेन डोर पर होने वाली सजावट लोगों पर पहला इम्प्रेशन डालती है. ऐसे में फेस्टिव लुक देने के लिए आप इसे फूलों से सजा सकते हैं क्योंकि यह देखने में थोड़ा अलग लगेगा. वैसे आजकल मार्केट में एक से बढ़कर एक आर्टिफिशल फूल मिल रहे हैं और इससे आप अपने मेन गेट को एक खूबसूरत लुक दे सकते हैं. इसी के साथ आप अपने घर को ऐसा सजाए कि घर के सामने से गुजरने वाले लोग आपके द्वार से नजरें हटा नहीं पाएंगे.


रंग-बिरंगी फेयरी लाइट्स - घर की सारी खिड़कियों पर फेयरी लाइट्स लगाएं और बेडरूम के अंदर फेयरी लाइट्स लगाने से उसकी खूबसूरती और बढ़ जाएगी. आप दिवाली के पहले से ही पूरे घर के दरवाजों और खिड़कियों को फेयरी लाइट्स लगा सकते हैं जो आपके घर को एक अलग ही लुक देगा.

लैंप्स और फ्लावर - फूलों के साथ तरह-तरह के लैंप्स घर की खूबसूरती में चार चांद लगाते हैं और मार्केट के साथ-साथ आजकल ऑनलाइन भी लाजवाब लैंप्स मिल रहे हैं. ऐसे में ड्राइंग रूम से लेकर बेडरूम तक के लिए आप लैंप्स ले सकते हैं और इसी के साथ आर्टिफिशियल फ्लावर से भी घर को सजा सकते हैं.

वॉल स्टीकर से दें नया लुक - बच्चों के कमरे को वॉल स्टीकर से सजाएं. इसी के साथ आप अपने कमरे में हॉल में वाल स्टिकर लगा सकते हैं जो एक नए लुक वाले हो.

त्योहारों को देखते हुए रेलवे इन रूटस पर चलाएगी 44 विशेष ट्रेन

स्नैपडील ने दिवाली के मौके पर पेश किया खास ऑफर, जानें ऑफर

Renault की नयी पेशकश नए फीचर्स और बदलाव के साथ, देखे पहली झलक यहाँ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -