WFI Elections: 6 जुलाई को WFI का चुनाव, बृजभूषण और पहलवानों के बीच जारी घमासान पर बड़ा फैसला
WFI Elections: 6 जुलाई को WFI का चुनाव, बृजभूषण और पहलवानों के बीच जारी घमासान पर बड़ा फैसला
Share:

नई दिल्ली: भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) के बहुप्रतीक्षित चुनाव की तारीखों की घोषणा आख़िरकार हो ही गई है. इसके लिए 6 जुलाई को वोट डाले जाएंगे और इसी दिन परिणाम भी घोषित होंगे. बता दें कि रिटर्निंग अधिकारी ने मंगलवार (13 जून) को जारी एक अधिसूचना में इसका ऐलान किया. चुनाव की तारीखों की घोषणा भारतीय ओलंपिक संघ (IOA) द्वारा हाईकोर्ट के रिटायर्ड जज महेश मित्तल कुमार को रिटर्निंग ऑफिसर के रूप में नियुक्त करने के एक दिन बाद हुई है.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, इस चुनाव से WFI अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह तो दूर रहेंगे, मगर सबकी निगाहें उनके करीबी लोगों पर रहेगी. बता दें कि देश के अंतरराष्ट्रीय पदक विजेता पहलवानों और बृजभूषण सिंह के बीच बीते कई दिनों से विवाद चल रहा है. पहलवानों ने बृजभूषण पर योन शोषण जैसे गंभीर इल्जाम लगाए हैं. रिपोर्ट के अनुसार, इस चुनाव में WFI अध्यक्ष. वरिष्ठ उपाध्यक्ष, उपाध्यक्ष, महासचिव और कोषाध्यक्ष के एक-एक पद के लिए वोट डाले जाएंगे.

वहीं 2 संयुक्त सचिव और पांच कार्यकारी सदस्यों का भी चयन होगा. इसके साथ ही निर्वाचक मंडल के गठन के लिए प्रत्येक राज्य और केंद्र शासित प्रदेश से दो-दो नामांकन प्राप्त करने की अंतिम तिथि 19 जून तय की गई है. कार्यक्रम के अनुसार, इन नामांकन पत्रों की 22 जून तक जांच पूरी कर ली जाएगी. बताया जा रहा है कि प्रत्येक राज्य इकाई 2 प्रतिनिधि भेज सकती है और प्रत्येक प्रतिनिधि का एक वोट होगा. इसलिए, WFI चुनावों के लिए निर्वाचक मंडल में 50 मत शामिल होंगे.

आंदोलन ख़त्म, सरकार के फैसले के बाद किसानों ने आतिशबाज़ी कर मनाया जश्न, Video

16 साल के कोरोउ सिंह को भारतीय टीम ने चुना कप्तान

भारतीय फुटबॉल में रोमेलू लुकाकू की रही है महत्वपूर्ण भूमिका

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -