टीम में वापसी के लिए युवी कर रहे है कड़ी मेहनत - शबनम सिंह
टीम में वापसी के लिए युवी कर रहे है कड़ी मेहनत - शबनम सिंह
Share:

भारत को दो वर्ल्डकप जीताने में अहम भूमिका निभाने वाले भारत के स्टार बल्लेबाज युवराज सिंह फ़िलहाल टीम से बाहर चल रहे है. उनका चयन ना तो श्रीलंका सीरीज के लिए हुआ था और ना ऑस्ट्रेलिया सीरीज के लिए. इससे ऐसा प्रतीत हो रहा था कि युवराज अब शायद टीम में वापसी ना कर पाए. लेकिन ऐसा बिलकुल नहीं है वे टीम में वापसी करने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे है. टीम में वापसी को लेकर उनकी माँ शबनम सिंह ने उम्मीद जाहिर की है. वे कहती है कि युवी जल्द ही टीम में वापसी करेंगे.

शबनम सिंह ने कहा, 'युवी अपनी वापसी के लिए फिटनेस पर काम कर रहे हैं, बल्कि मिठाई, घी, अतिरिक्त तेल और किसी प्रकार के वसायुक्त आहार लेने से भी परहेज कर रहे हैं.' उन्होंने कहा, 'खुद को प्रेरित करने के लिए युवराज इन दिनों अपने पुराने वीडियो को बार-बार देखते हैं.' मां ने बताया कि, 'सचिन युवी के भगवान हैं. 2000 में नैरोबी में डेब्यू करने के बाद से युवी को लगातार उनसे प्रेरणा मिलती रही. आज भी अगर उसे अपने खेल के बारे में कुछ भी समझना होता है, तो सचिन से ही वह अपनी बातें शेयर करता है.'

युवी की माँ ने कप्तान विराट कोहली की भी तारीफ करते हुए कहा कि, 'उन्होंने हमेशा युवी की मदद की है. वे अच्छे कप्तान है. उन्होंने फिटनेस के कड़े मानक निर्धारित किए हैं. पहले फिटनेस पर इतना ज्यादा ध्यान नहीं दिया जाता था. लेकिन समय के साथ सब कुछ परिवर्तित होता है. हमें इस परिवर्तन को अपनाना चाहिए. युवी फिटनेस स्तर जरूर हासिल कर लेगा. 2019 के वर्ल्ड कप में खेलना उसकी प्राथमिकता है.' गौरतलब है की युवराज एनसीए (नेशनल क्रिकेट एकेडमी) के 'यो-यो ' टेस्ट में नाकाम रहने की वजह से टीम इंडिया से बाहर हो गए थे.

 

PKL - पुणेरी पल्टन ने हरियाणा स्टीलर्स को दी 37-25 से मात

श्रीलंका की वर्ल्डकप 2019 में सीधी एंट्री

जब हरमनप्रीत कौर उतरी रैंप पर तब क्या हुआ जानिए

महेंद्र सिंह धोनी खेलेंगे 2023 का वर्ल्ड कप - माइकल क्लार्क

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम आपके लिए लाये है ताज़ा खेल समाचार आपके पसंदीदा खिलाडी के बारे में

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -