दो वनडे में टीम के साथ नहीं होंगे वेस्टइंडीज के कोच, आईसीसी ने किया निलंबित
दो वनडे में टीम के साथ नहीं होंगे वेस्टइंडीज के कोच, आईसीसी ने किया निलंबित
Share:

नई दिल्ली: वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के कोच स्टुअर्ट लॉ को मंगलवार को भारत के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज के पहले दो ओडीआई मैचों के लिए निलंबित कर दिया है. उनके द्वारा भारत-वेस्टइंडीज टेस्ट मैच के दौरान एक मैच अधिकारी पर आपत्तिजनक टिप्पणियां करने के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट कॉउन्सिल (आईसीसी) द्वारा ये फैसला लिया गया है. आईसीसी ने एक बयान जारी करते हुए इस बात की पुष्टि की है, निलंबन के अलावा आईसीसी ने स्टुअर्ट पर 100 प्रतिशत मैच फीस का जुरमाना भी लगाया है.

दुनिया के पांच सबसे लम्बे गेंदबाज़, जिनके सामने हर बल्लेबाज़ हो जाता था बौना

उल्लेखनीय है कि इस नवीनतम अपराध के साथ, स्टुअर्ट के खाते में पिछले 24 महीने की अवधि के भीतर चार डेमेटिट अंक जुड़ गए हैं, जिस कारण भारत के खिलाफ 21 और 24 अक्टूबर को क्रमशः गुवाहाटी और विशाखापत्तनम में होने वाले वनडे मैचों से उन्हें निलंबित किया गया है. आईसीसी ने मामले कि जानकारी देते हुए कहा कि स्टुअर्ट, वेस्टइंडीज के सलामी बल्लेबाज़ किरेन पॉवेल के आउट होने पर टीवी अंपायर के रूम में चले गए थे और वहां उन्होंने आपत्तिजनक टिप्पणी की.

सलामी बल्लेबाज को लेकर टीम इंडिया की चिंता बढ़ी, तलाश है सलामी बल्लेबाज की

आईसीसी ने बताया कि इसके बाद वे फोर्थ अंपायर के रूम में भी गए और वहां भी उन्होंने खिलाड़ियों के सामने अभद्र टिप्पणी की. आईसीसी ने उन्हें आईसीसी की आचार संहिता के सेक्शन 2 अनुच्छेद 2.7 का उल्लंघन करने के तहत दोषी पाया है. यह किसी भी अंतरराष्ट्रीय मैच में भाग लेने वाले खिलाड़ी, खिलाड़ी समर्थन कर्मचारियों, मैच अधिकारीयों द्वारा "सार्वजनिक आलोचना" या "अनुचित टिप्पणी" करने से संबंधित है.

स्पोर्ट्स अपडेट:-

डेनमार्क ओपन टूर्नामेंट में साइना और सिंधु संभालेंगी भारत की कमान

छेड़छाड़ के आरोप से तंग आकर फांसी पर झूला कबड्डी कोच

यूथ ओलंपिक 2018: भारतीय खिलाड़ी ने 5000 मीटर पैदल चाल में जीता सिल्वर

 

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -