दुनिया के पांच सबसे लम्बे गेंदबाज़, जिनके सामने हर बल्लेबाज़ हो जाता था बौना
दुनिया के पांच सबसे लम्बे गेंदबाज़, जिनके सामने हर बल्लेबाज़ हो जाता था बौना
Share:

नई दिल्ली: खेल जगत में जितना महत्त्व फिटनेस का होता है, उतना ही उसकी लम्बाई का भी होता है, बास्केटबॉल, क्रिकेट कुछ ऐसे खेल हैं, जिसमे खिलाड़ी का कद उसके प्रदर्शन को निखारने में काफी मदद करता है. अगर हम क्रिकेट की बात करें तो इसमें तेज़ गेंदबाज़ों का लम्बा कद बल्लेबाज़ों के लिए बड़ी मुश्किलें पैदा करता है. आज हम आपको ऐसे ही पांच लम्बे कद के गेंदबाज़ों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्हे देख कर दिग्गज बल्लेबाज़ भी खौफ खाते थे.

मोहम्मद इरफ़ान

पाकिस्तान के इस बाएं हाथ के तेज़ गेंदबाज़ का नाम, क्रिकेट इतिहास में सबसे लम्बा गेंदबाज़ होने का रिकॉर्ड दर्ज है. इनकी लम्बाई 7.1 इंच है. इस हाइट के साथ जब इरफ़ान गेंदबाज़ी करते थे, तो गेंद तेज़ रफ़्तार के साथ बल्लेबाज़ों के कान के पास से निकलती थी, जिसे खेलना बल्लेबाज़ के लिए असहज हो जाता था.

पीटर जॉर्ज

इस ऑस्ट्रेलियाई तेज़ गेंदबाज़ की लम्बाई 6.8 इंच है, हालांकि यह दुर्भाग्यपूर्ण रहा कि वे एक ही मैच खेल पाए. 2010 में उन्होंने भारत के खिलाफ पदार्पण किया था, लेकिन इसके बाद उन्हें कोई अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने को नहीं मिला.

कर्टली एम्ब्रोज

वेस्टइंडीज के इस तेज़ गेंदबाज़ को आज भी दुनिया का सबसे घातक गेंदबाज़ माना जाता है, 6.7 इंच के इस गेंदबाज़ ने अपनी लम्बाई का भरपूर फायदा उठाया. उन्होंने 98 टेस्ट मैच खेले और 405 विकेट लिए.

ब्रूस रीड 

ऑस्ट्रेलिया के इस तेज़ गेंदबाज़ की लम्बाई 6.8 इंच है, इनकी सफलता का अंदाज़ा इसी बात से लगाया जा सकता है कि उन्होंने 27 टेस्ट मैच में ही 113 विकेट अपने नाम कर लिए थे.

जोएल गार्नर 

वेस्टइंडीज के इस गेंदबाज़ को बिग बर्ड का नाम से भी जाना जाता है. 6.8 के गार्नर ने 58 टेस्ट मैचेस में 259 विकेट लिए थे, आज भी पुराने बल्लेबाज़ इस गेंदबाज़ के खौफ की कहानी बताते हैं. 

स्पोर्ट्स अपडेट:-

सनथ जयसूर्या पर आईसीसी ने लगाए संगीन आरोप, एंटी-करप्‍शन नियम का किया उल्‍लंघन

अफगानी खिलाड़ी ने लगाए छह छक्के, युवराज से की जा रही तुलना

मीटू कैंपेन में फंसे राहुल जोहरी नहीं होंगे आईसीसी की बैठक में शामिल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -