वेस्टइंडीज के बल्लेबाज चेज़ ने तोड़े कई रिकार्ड लेकिन ब्रूस टेलर का रिकार्ड तोड़ने से रह गए
वेस्टइंडीज के बल्लेबाज चेज़ ने तोड़े कई रिकार्ड लेकिन ब्रूस टेलर का रिकार्ड तोड़ने से रह गए
Share:

रोस्टन चेज टीम इंडिया के गेंदबाजों के लिए बुधवार को अभेद दीवार साबित हुए. उनके साथ ही विंडीज के पुछल्ले बल्लेबाज भी डंटकर खेले और दूसरे टेस्ट को न केवल मैच ड्रॉ करा दिया, बल्कि कई रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिए. वेस्टइंडीज के रिकॉर्डधारी खिलाड़ियों में ऑलराउंडर रोस्टन चेज, कप्तान जेसन होल्डर, जर्मेन ब्लैकवुड और शेन डॉवरिच का नाम शामिल है. हालांकि रोस्टन चेज न्यूजीलैंड के ब्रूस टेलर का 51 साल पुराना रिकॉर्ड नहीं तोड़ सके. जानिए क्या है टेलर का रिकॉर्ड और विंडीज खिलाड़ियों ने और कौन सा रिकॉर्ड दर्ज किया.

वेस्टइंडीज के लिए यह पहला मौका है , जब उसके नंबर 5, 6, 7 और 8 के बल्लेबाज ने फिफ्टी बनाई है. 5वें नंबर पर जहां रोस्टन चेज ने 137 रन बनाकर नॉटआउट रहे, वहीं छठे नंबर पर ब्लैकवुड ने 63, 7वें नंबर पर डॉवरिच ने 74 रन की शानदार पारियां खेलीं. 8वें नंबर पर कप्तान जेसन होल्डर ने नाबद 64 रन बनाकर चेज के साथ 103 रन की साझेदारी करके मैच बचा लिया वर्ल्ड क्रिकेट में देखा जाए तो अभी तक तीन टीमों के बल्लेबाज यह कारनामा कर सके हैं, वहीं यह 5वां ऐसा मौका है, जब इन क्रम के बल्लेबाजों ने एक साथ फिफ्टी बनाई है. वेस्टइंडीज से पहले इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों ने दो-दो बार यह उपलब्धि हासिल की है.

रोस्टन चेस ने टीम इंडिया के खिलाफ अपने ऑलराउंड प्रदर्शन से विंडीज टीम को न केवल हार से बचा लिया, बल्कि स्टार खिलाड़ियों की कमी से जूझ रही अपनी टीम को राहत भी पहुंचाई है. इस मैच में उन्होंने हमवतन खिलाड़ी महान गैरी सोबर्स के एक रिकॉर्ड की बराबरी भी कर ली, लेकिन न्यूजीलैंड के ब्रूस टेलर का 51 साल पुराना रिकॉर्ड आज भी कायम है. दरअसल टेलर ने अपने पहले ही टेस्ट में शतक लगाने के साथ 5 विकेट लेने का कारनामा कर दिखाया था, जबकि चेज ने अपने दूसरे मैच में यह कमाल किया है. जहां टेलर ने यह रिकॉर्ड विदेशी धरती पर बनाया था, वहीं चेज ने घरेलू मैदान पर ऐसा किया है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -