मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के नेतृत्व में 43 मंत्रियों ने ली शपथ
मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के नेतृत्व में 43 मंत्रियों ने ली शपथ
Share:

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के नेतृत्व में 43 सदस्यीय मंत्रिपरिषद को शपथ दिलाई गई, जिसके आठ दिन बाद तृणमूल कांग्रेस ने लगातार तीसरी बार राज्य विधानसभा चुनाव में शानदार जीत के बाद सत्ता में वापसी की। ममता बनर्जी मंत्रालय के चार पूर्व मंत्रियों में से दो ने सोमवार को शपथ ली - घंटों बाद राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने कथित नारद स्टिंग टेप मामलों में सीबीआई को अभियोजन के लिए मंजूरी दे दी, जहां कई राजनेताओं और एक उच्च पदस्थ पुलिस अधिकारी ने बदले में नकद रिश्वत स्वीकार की।

एक कंपनी को अनौपचारिक एहसान प्रदान करने के लिए। धनखड़ ने सीबीआई के एक अनुरोध पर, फ़रहाद हकीम, सुब्रत मुखर्जी, मदन मित्रा और सोवन चटर्जी के खिलाफ मुकदमा चलाने के बाद विवाद को आकर्षित किया, ये सभी मंत्री एक अपराध के कथित आयोग के समय में सामने आए। नारद स्टिंग टेप का इस्तेमाल किया।

सुब्रत मुखर्जी और फिरहाद हकीम ने नई बनी ममता बनर्जी सरकार में कैबिनेट मंत्री के रूप में शपथ ली है। एक अन्य आरोपी मदन मित्रा ने चुनाव जीता है और सोवन चटर्जी ने भाजपा में शामिल होने के लिए टीएमसी छोड़ दी है और फिर पार्टी नेतृत्व के साथ मतभेदों के कारण भाजपा छोड़ दी है।

नाव से भूमध्य सागर द्वीप तक पहुंचे वाले 2000 से आधी प्रवासी

इजरायल ने संघर्ष के बाद फिलिस्तीनी बेदखली की सुनवाई में की देरी, मामले को किया स्थगित

ईद पर आतंकी संगठन तालिबान का ऐलान, तीन दिनों तक नहीं लेगा किसी की जान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -